A
Hindi News उत्तर प्रदेश PM मोदी ने संकट मोचन मंदिर में नवाया शीश, वाराणसी में बोले- पहली बार बिना मां के नामांकन किया, अब गंगा ही मेरी मां

PM मोदी ने संकट मोचन मंदिर में नवाया शीश, वाराणसी में बोले- पहली बार बिना मां के नामांकन किया, अब गंगा ही मेरी मां

मातृशक्ति सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा कि यह पहली बार है जब मैं काशी का नामांकन अपनी मां की गैर मौजूदगी में कर रहा हूं। अब मां गंगा ही मेरी मां हैं। इसलिए मैंने कहा था कि मां गंगा ने मुझे काशी बुलाया है। अब तो मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है।

pm modi- India TV Hindi Image Source : PTI प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को यहां संकट मोचन मंदिर जाकर भगवान हनुमान की पूजा-अर्चना की। प्रधानमंत्री 'नारी शक्ति संवाद' कार्यक्रम संपन्न होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ संकट मोचन मंदिर गए और पूजा-अर्चना की। मोदी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर की गई एक पोस्ट में कहा, "(मुझे) वाराणसी में आज संकट मोचन हनुमान मंदिर में दर्शन और पूजन का सौभाग्य मिला। (मैंने) यहां काशी सहित देशभर के अपने परिवारजनों की सुख-समृद्धि और आरोग्य की कामना की।"

'जय श्री राम' और 'हर हर महादेव' के एक साथ नारों से गूंज उठा मंदिर परिसर

प्रधानमंत्री के आगमन पर मंदिर परिसर 'जय श्री राम' और 'हर हर महादेव' के एक साथ नारों से गूंज उठा। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने हाथ जोड़कर श्रद्धालुओं का अभिवादन किया। प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। नारी शक्ति संवाद कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मोदी सड़क मार्ग से सीधे मंदिर पहुंचे। रास्ते में मोदी और योगी ने खड़े लोगों का हाथ मिलाकर अभिवादन किया। मुख्यमंत्री ने मंदिर में प्रधानमंत्री का स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने पूजा-अर्चना करने के बाद मंदिर की परिक्रमा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नामांकन से पहले पिछले मंगलवार को 'काशी के कोतवाल' काल भैरव के दर्शन किए थे।

भोजपुरी भाषा में की संबोधन की शुरुआत

इससे पहले मातृशक्ति सम्मेलन में पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी भाषा में की। पीएम मोदी ने कहा कि यह पहली बार है जब मैं काशी का नामांकन अपनी मां की गैर मौजूदगी में कर रहा हूं। अब मां गंगा ही मेरी मां हैं। इसलिए मैंने कहा था कि मां गंगा ने मुझे काशी बुलाया है। अब तो मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं पार्टी के प्रचार में चाहे कितना भी व्यस्त क्यों ना रहूं, लेकिन बनारस को लेकर हमेशा निश्चिंत रहता हूं। क्योंकि यहां आप लोग सब कुछ संभाल लेते हैं। इस गर्मी में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आपको कई लोगों के घरों में, गांवों में और बूथों पर जाना होता है। मेरा सुझाव है, कितना भी काम करें, पानी जरूर पिएं और बिना कुछ खाए घर से बाहर न निकलें।"

यह भी पढ़ें-

I.N.D.I. अलायंस की सरकार बनी तो BJP नेता और ED-CBI के अफसर जाएंगे जेल, आतिशी का बड़ा बयान

सपा के लड़के गलती करके दिखाएं, योगी सरकार ऐसा हाल करेगी जो सोचा भी नहीं होगा: PM मोदी