A
Hindi News उत्तर प्रदेश अतीक अहमद के भाई अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा के घर पर चला बुलडोजर, सामने आया वीडियो

अतीक अहमद के भाई अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा के घर पर चला बुलडोजर, सामने आया वीडियो

यूपी में माफियाओं के खिलाफ एक्शन जारी है। आज अतीक अहमद के भाई अशरफ की पत्नी जैनब के घर पर बुलडोजर चलाया गया।

अतीक अहमद के भाई की...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV अतीक अहमद के भाई की पत्नी जैनब के घर पर चला बुलडोजर

प्रयागराज: प्रयागराज  विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने आज माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ़ की ससुराल पर बड़ी कार्यवाई की है। पीडीए ने वक्फ बोर्ड को जमीन पर बनाये गए करोड़ो के मकान को आज बुलडोज़र से ध्वस्त कर दिया। 400 वर्ग गज में बना ये आलीशान मकान कानपुर हाईवे से सटा हुआ है। इसलिए इसकी कीमत भी करोड़ो में है ,वक्फ बोर्ड की इस ज़मीन को अशराफ़ में ससुराल वालों ने कागज़ों में हेरफेर करके अपने नाम करा लिया था। इस प्रॉपर्टी पर अशरफ़ की पत्नी ज़ैनब और उसके भाई फ़ैज़ी का कब्ज़ा था। 

ज़ैनब ने किया था अवैध कब्जा

ज़ैनब और उसके भाइयों पर पहले ही वक्फ बोर्ड के केयर टेकर ने मुकदमा दर्ज करा दिया था। इसके बाद राजस्व विभाग ने जांच की तो पता चला कि सलाहपुर में अशरफ के साले और ज़ैनब ने वक्फ की ज़मीन पर खुद कब्ज़ा करके दुकान बनवा-बनवा कर बेच दी और काफी ज़मीनों पर अपने लिए कोठी बनवा ली। वक्फ बोर्ड ने अपनी संपत्ति वापस पाने के लिए प्रशासन से मांग की तो पीडीए का एक्शन शुरू हो गया।

जैनब की आलीशान कोठी पर भी बुलडोज़र चलेगा

आज सल्लपुर में ज़ैनब और उसके भाई द्वारा कब्ज़ा की गई वक्फ की संपत्ति पर बने घर को 3 बुलडोज़र चलवा कर ध्वस्त किया। 400 गज में बने इस मकान की कीमत करीब 3 करोड़ रुपये है। आज इस मकान को ध्वस्त करने के बाद सोमवार को ज़ैनब की आलीशान कोठी पर भी बुलडोज़र चलेगा, जो सबसे महंगी है।

वक्फ बोर्ड की जमीन पर बना है अवैध निर्माण

प्रशासन का कहना है कि अशरफ की पत्नी जैनब ने 50 करोड़ से अधिक की वक्फ संपत्ति पर जैनब, जैद मास्टर आदि ने कब्जा कर मकान बनवाया हुआ है। इसे ध्वस्त करने का आदेश हुआ था।  ये अवैध निर्माण पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के सल्लाहपुर में वक्फ बोर्ड की जमीन पर बनाया गया था।

 

नंवबर 2023 में दर्ज हुआ था केस

बता दें कि जैनब फातिमा के जिस आलीशान घर पर बुलडोजर चलाया जाएगा उसकी कीमत पांच करोड़ रुपये बताई जा रही है। यह घर सात बीघा जमीन पर बना हुआ था। जमीन पर अशरफ की पत्नी जैनब, उसके भाई जैद और सद्दाम ने कब्जा किया हुआ था। वक्फ बोर्ड की जमीन पर अवैध कब्जा को लेकर नंवबर 2023 में मामला दर्ज कराया गया था। इसके बाद दिसंबर 2023 को गैंगस्टर एक्ट में मुनादी कराकर इसे कुर्क किया गया था।