A
Hindi News उत्तर प्रदेश नेपाल बस हादसे में 14 की गई जान, क्या UP से भी सवार थे यात्री? योगी सरकार ने SDM महाराजगंज को काठमांडू भेजा

नेपाल बस हादसे में 14 की गई जान, क्या UP से भी सवार थे यात्री? योगी सरकार ने SDM महाराजगंज को काठमांडू भेजा

नेपाल बस हादसे का शिकार हुई बस यूपी के नंबर से रजिस्टर्ड थी। बस में 40 भारतीय लोग सवार थे। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि हादसे में कहीं यूपी के लोग तो प्रभावित नहीं हुए हैं।

नेपाल में बस हादसा- India TV Hindi Image Source : PTI नेपाल में बस हादसा

नेपाल में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। भारत के नंबर प्लेट वाली एक बस के मार्सयांगडी नदी में गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई। यह बस दुर्घटना तनहुन जिले के आइना पहारा में हुई। हादसे के बाद घटना स्थल पर चीख पुकार मच गई।

कहीं यूपी के लोग हादसे का तो नहीं हुए शिकार!

बस का नंबर  UP FT 7623 है। बस में बड़ी संख्या में भारतीय लोग सवार थे। वहीं, अब योगी सरकार पता लगा रही है कि हादसे का शिकार हुए लोग उत्तर प्रदेश से तो नहीं हैं। इसकी जानकारी सामने आ जाएगी।

SDM महाराजगंज जाएंगे नेपाल

इस मामले की जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश राहत आयुक्त ने कहा कि हम यह पता लगाने के लिए संपर्क स्थापित कर रहे हैं कि क्या कोई यूपी का व्यक्ति इसमें शामिल है। एसडीएम महाराजगंज को नेपाल भेजा जा रहा है। एडीएम महाराजगंज इस मामले को लेकर समन्वय करेंगे।

बस में सवार थे 40 भारतीय

वहीं, हादसे के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक माधव पौडेल के नेतृत्व में एक टीम दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। बचाव व राहत अभियान चलाया जा रहा है। हादसे का शिकार हुई बस बस पोखरा से काठमांडू जा रही थी। इस बस में 40 भारतीय लोग सवार थे।

त्रिशूली नदी में बह गई थी बस

पिछले महीने 65 यात्रियों को ले जा रही दो बसें नेपाल में भूस्खलन के कारण उफनती त्रिशूली नदी में बह गईं थीं। इस हादसे के बाद भारत के राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की 12 सदस्यीय टीम की तैनाती सहित व्यापक खोज अभियान के बावजूद अभी तक दोनों बसों और भूस्खलन में बह गए कई यात्रियों का पता नहीं चल पाया। केवल पांच भारतीय नागरिकों के शव बरामद किए गए थे।