A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी के इस जिले में हो रहे आज पंचायत उपचुनाव, 125 पोलिंग पार्टियां करा रहीं वोटिंग

यूपी के इस जिले में हो रहे आज पंचायत उपचुनाव, 125 पोलिंग पार्टियां करा रहीं वोटिंग

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में आज पंचायत उपचुनाव हो रहे हैं। 125 पोलिंग पार्टियां इस उपचुनाव के लिए मतदान करवा रही हैं।

sitapur panchayat by election- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO सीतापुर में हो रहे आज पंचायत उपचुनाव

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में आज पंचायत उप चुनाव हो रहे हैं। ये उपचुनाव प्रधान, क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत के 16 पदों के लिए हो रहे हैं। प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। ये उप चुनाव 113 मतदान केंद्रों पर हो रहे हैं। 12 प्रधान समेत पंचायत के 16 पदों पर उपचुनाव के लिए सोमवार को 113 बूथों पर पोलिंग पार्टियां ब्लॉक मुख्यालयों से आ चुकी हैं। आज सुबह 6 बजे से 10 ब्लॉकों में 113 बूथों पर पंचायत के 16 पदों के लिए मतदान शुरू हो चुका है।

त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के मतदान शुरू

यूपी के सीतापुर त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव में आज मतदान शुरू हो गया है। सभी विकास खण्डो से पोलिंग पार्टियां रवाना हुई। कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 6 बजे से मतदान शुरू हो चुका है। मालूम हो कि हरगांव के वार्ड संख्या 16 के रिक्त जिला पंचायत सदस्य के पद सहित विकास खण्ड एलिया, गोंदलामऊ, पहला, बिसवां, मिश्रिख, रेउसा, बेहटा व रामपुर मथुरा में प्रधान पद पर 12 व बीडीसी के तीन पदों पर चुनाव होना है।

इस पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने बीते दिन बताया थी कि सभी रिक्त पदों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान होगा। उन्होने आगे कहा था कि सुबह 6 बजे से मतदान शुरु हो जाएगा जोकि शाम 6 बजे तक चलेगा। शांतिपूर्वक उपचुनाव सम्पन्न कराने के लिए सभी अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को निर्देश दे दिए गए है। किसी भी समस्या के लिए अधिकारियों से शिकायत करें। सभी ब्लॉकों में उपजिलाधिकारी व विकास खण्ड अधिकारियों व आरओ व एआरओं की मौजदूगी में कड़ी सुरक्षा के बीच पोंलिग पार्टियां रवाना हुई है।

उपचुनाव में सांसद व राज्य मंत्री की प्रतिष्ठा दांव पर

हरगांव के जिला पंचायत सदस्य अनीता राज के इस्तीफे के बाद खाली हुई वार्ड नंबर 16 में हो रहे आज मतदान हो रहे। सुबह 6 बजे से मतदान शुरू हो रहा, जो शाम 6 बजे तक चलेगा। इस चुनाव में नवनिर्वाचित सपा सांसद व कारागार राज्यमंत्री की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। मालूम हो कि जिला पंचायत में कई प्रत्याशी मैदान में उतरने की उम्मीद थी लेकिन कारागार राज्य मंत्री ने सभी को मना कर भाजपा के वरिष्ठ नेता किशोरी लाल की बहू कमला देवी को प्रत्याशी बनाया वही समाजवादी पार्टी ने अरुण राज की पत्नी पूनम राज को प्रत्याशी बनाया है। कमला देवी को जिताने के लिए कारागार राज्यमंत्री सुरेश राही दिन रात मेहनत कर रहे है। वही पूनम राज को जिताने के लिए सपा के क्षेत्रीय नेता जुटे हुए है। आज दोनों प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटियों में बंद हो जाएगी, जिनके भाग्य का फैसला तीन दिन बाद होगा।

(इनपुट- मोहित मिश्रा)

ये भी पढ़ें:

UP: अपनी ही मां की कातिल बनी बेटी, बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर घोंट दिया गला, वजह कर देगी हैरान