A
Hindi News उत्तर प्रदेश बार-बार भागकर चली जाती थी आशिक के पास, आखिरकार करवा चौथ वाले दिन प्रेमी से शादी कर के ही मानी

बार-बार भागकर चली जाती थी आशिक के पास, आखिरकार करवा चौथ वाले दिन प्रेमी से शादी कर के ही मानी

करवा चौथ वाले दिन एक महिला ने अपने पति को छोड़ अपने प्रेमी से शादी कर ली। मामला उत्तर प्रदेश के मऊ जिले का है।

प्रेमी के साथ शादी रचाती हुई महिला- India TV Hindi Image Source : INDIA TV प्रेमी के साथ शादी रचाती हुई महिला

जहां एक तरफ महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं। वहीं, एक महिला ने इस खास दिन पर अपने पति को छोड़ अपने आशिक से शादी कर ली। मामला यूपी के मऊ जिले में कोपागंज थाना अंतर्गत ग्राम सभा लैरो का बताया जा रहा है। जहां एक प्रेमी युगल के शादी की चर्चा जनपद के हर एक लोगों की जुबां पर है। दरअसल, एक महिला ने करवाचौथ के खास दिन पर ही अपने पति को छोड़ अपने प्रेमी के साथ मंदिर में जाकर शादी कर ली। यह शादी ऐसे भागकर नहीं बल्कि पूरी जनता के सामने अपनी मांग में अपने प्रेमी से 5 बार सिंदूर भरवा कर की।

लड़की की शादी किसी अन्य लड़के से हुई

शादी करने वाले जोड़े का नाम विजय शंकर और प्रमिला है। विजय शंकर अपने ननिहाल ग्राम सभा खूंटी मखना कोपागंज में रहता था। जहां वह इसी गांव में रहने वाली प्रमिला को अपना दिल दे बैठा। 2018 से चल रही प्रेम कहानी का अंत तब हो गया जब आज से 5 महीने पहले प्रमिला की शादी मऊ शहर के भीटी निवासी आकाश नाम के युवक से हो गई। आकाश प्रमिला से शादी करके पूरे परिवार के साथ मिर्जापुर चला गया, लेकिन शादी के बाद भी प्रमिला और विजय शंकर आपस में बात करते रहें।

शादी के 10 दिन बाद प्रेमी के पास भाग गई

शादी के 10 दिन बाद प्रमिला आकाश को छोड़कर विजय शंकर के पास भाग गई। जिसके बाद समझौता कराकर प्रमिला को वापस आकाश के पास भेज दिया गया। इधर, प्रेमी विजय शंकर भी अपने रोजगार के सिलसिले में सूरत चला गया। वहां जाकर वह एक कंपनी में नौकरी करने लगा। दिन बितते गए लेकिन एक दिन ऐसा भी आया जब आकाश को अपने पूरे परिवार के साथ मिर्जापुर से मऊ जाना पड़ा। बस इसी मौके का फायदा उठाकर प्रमिला ट्रेन पकड़ कर सूरत में काम करने वाले अपने प्रेमी विजय शंकर के पास भाग गई। 

पुलिस ने प्रेमी से कराई शादी

एक बार फिर से प्रमिला के भाग जाने पर उसकी मां ने पुलिस से उसके प्रेमी की शिकायत कर दी। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद विजय शंकर प्रमिला को सूरत से लेकर अपने गांव मऊ आया। प्रमिला के पति आकाश को जैसे ही इस बात का पता चला कि प्रमिला अपने प्रेमी के साथ उसके घर पर है। तो वह कुछ लोगों को लेकर शनिवार की रात विजय शंकर के घर पर पहुंचा। कुछ वाद-विवाद होने के बाद सूचना पाकर मौके पर  पुलिस पहुंच गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी को रविवार की सुबह 10:00 बजे थाने पर आने को कहा गया। जब थाने पर पंचायत में पति आकाश वहां नहीं पहुंचा तब उसकी पत्नी प्रमिला और प्रेमी विजय शंकर की थाने के सामने ही गौरीशंकर मंदिर में शादी करा दी गई। पुलिस ने इस मामले में दोनों को बालिग होना बताया। पुलिस ने कहा कि किसी भी तरफ से कोई लिखित सूचना नहीं मिली है वैसे दोनों बालिग है, वे अपने स्वेच्छा के मालिक हैं।

(मऊ से राकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

गाजियाबाद में रिटायर्ड अफसर को 7 दिन डिजिटल अरेस्ट रखा, 60 लाख रुपए से ज्यादा ठगे

बहराइच में बुलडोजर कार्रवाई पर इलाहाबाद HC ने 15 दिन तक के लिए लगाई रोक, पक्ष रखने का दिया मौका