A
Hindi News उत्तर प्रदेश नोएडा एक्सप्रेसवे से होकर जाने वाले दें ध्यान, 45 दिनों के लिए बदल गया है ट्रैफिक प्लान, जानें डिटेल्स

नोएडा एक्सप्रेसवे से होकर जाने वाले दें ध्यान, 45 दिनों के लिए बदल गया है ट्रैफिक प्लान, जानें डिटेल्स

महामाया फ्लाईओवर के निकट बन रहा अंडरपास नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर सेक्टर 96 और 126 को जोड़ देगा। एक्सप्रेसवे के दोनों ओर अंडरपास को बनाने का काम चल रहा था। अब एक्सप्रेसवे के ठीक नीचे अंडरपास के लिए बॉक्स पुशिंग का काम हो रहा है।

नोएडा एक्सप्रेसवे पर डायवर्जन- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO नोएडा एक्सप्रेसवे पर डायवर्जन

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के एक हिस्से पर वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसे लेकर नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है। दरअसल, इस जगह पर अंडरपास निर्माण का काम चल रहा है। इसके चलते 45 दिनों के लिए यहां पर प्रतिबंध और डायवर्जन लागू रहेगा। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर बुधवार यानी 26 अप्रैल से ही डायवर्जन शुरू हो गया है। 

यहां पर अंडरपास के निर्माण कार्य के चलते पहले से ही लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। लंबे वक्त से इस जगह पर चल रहे मरम्मत के काम की वजह से यहां से गुजरने वाली गाड़ियों को परेशानी हो रही थी। जारी ए़डवाइजरी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा से नोएडा व दिल्ली की ओर जाने वाली गाड़ियों को सेक्टर 96 के नजदीक सर्विस लेन की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

 एक्सप्रेसवे पर 250 मीटर हिस्से का ट्रैफिक बंद

महामाया फ्लाईओवर के निकट बन रहा अंडरपास नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर सेक्टर 96 और 126 को जोड़ देगा। एक्सप्रेसवे के दोनों ओर अंडरपास को बनाने का काम चल रहा था। अब एक्सप्रेसवे के ठीक नीचे अंडरपास के लिए बॉक्स पुशिंग का काम हो रहा है। इस काम की वजह से यहां एक्सप्रेसवे पर करीब 250 मीटर हिस्से का ट्रैफिक बंद किया गया है। 

ट्रैफिक पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर किया जारी 

अधिकारियों के मुताबिक, बॉक्स पुशिंग तकनीक का इस्तेमाल कर बनाए जा रहे 715 मीटर लंबे अंडरपास के काम को पूरा करने में कम से कम 45 दिन लगेंगे। बुधवार की सुबह से बन रहे अंडरपास की जगह से 100 मीटर पहले ही ट्रैफिक को सर्विस रोड की तरफ डायवर्ट कर दिया गया है। नोएडा ट्रैफिक पुलिस के डीसीपी अनिल कुमार यादव ने कहा कि अंडरपास का काम पूरा होने तक डायवर्जन जारी रहेगा। इमरजेंसी में उनसे संपर्क करने के लिए यातायात अधिकारियों द्वारा एक हेल्पलाइन नंबर (9971009001) भी जारी किया गया है।

  • ग्रेटर नोएडा से नोएडा और दिल्ली के ट्रैफिक को सेक्टर 132 सर्विस रोड से होते हुए हाजीपुर अंडरपास और सेक्टर 44 गोलचक्कर से महामाया फ्लाईओवर तक डायवर्ट किया गया है।
  • नोएडा और दिल्ली से ग्रेटर नोएडा के ट्रैफिक को महामाया फ्लाईओवर से हाजीपुर अंडरपास के माध्यम से सेक्टर 128 सर्विस रोड की ओर मोड़ दिया गया है।
  • अंडरपास के तैयार हो जाने से दिल्ली के साथ नोएडा के सेक्टर-44, 45, 46, 47, 48, 96, 97, 98, 99, 124, 125, 126, 127, 128 में रहने वाले लोगों को काफी सुविधा होगी।

इस दौरान पुलिस ने एमपी-2 एलिवेटेड रोड पर लाइट लगाने के लिए पोल लगाने के लिए भी डायवर्जन किया है। यहां प्रतिबंध 26 अप्रैल, 30 मई, 3 मई और 7 मई को रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेंगे।

यह भी पढ़ें-

दिल्ली में मौसम रहेगा कूल-कूल, उत्तराखंड में होगी बर्फबारी, जानिए UP-बिहार का हाल

तालिबान पर भड़का संयुक्त राष्ट्र, अफगानी महिलाओं पर लगाए प्रतिबंध पर जताई नाराजगी, कहा- रोक हटाओ