A
Hindi News उत्तर प्रदेश VIDEO: 'मैं IPS अधिकारी हूं RAW में काम करता हूं...' बोल होटल मैनेजर पर जमा रहा था धौंस, फिर जब पुलिस आई तो खुल गई पोल

VIDEO: 'मैं IPS अधिकारी हूं RAW में काम करता हूं...' बोल होटल मैनेजर पर जमा रहा था धौंस, फिर जब पुलिस आई तो खुल गई पोल

नोएडा में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जो खुद को 2000 बैच का आईपीएस ऑफिसर बता रहा था।

noida police- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आरोपी इन्द्रानील रॉय

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक शख्स गिरफ्तार हुआ है, जो खुद को आईपीएस अधिकारी बता रहा था, साथ ही जिस होटल में रूका था वहाँ के स्टाफ को धमका रहा था। होटल वालों को वह अपनी आईडी भी दिखाकर होटल सील करवाने की धमकी दे रहा है। जब होटल स्टाफ ने पुलिस को इसकी जानकारी दी तो मौके पर पुलिस पहुंची, जहां पुलिस को उसकी सच्चाई पता चली।

किराए को लेकर हुआ विवाद

पुलिस ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-51 में एक होटल में इन्द्रानील रॉय नाम का शख्स अपने परिवार के साथ रुका हुआ था, इसके बाद चेक-आउट के दौरान मैनेजर ने होटल का किराया मांगा तो वह अपने आपको 2000 बैच का IPS अधिकारी बताने लगा और देश की खुफिया एजेंसी रॉ में काम करता है। साथ ही फ़र्ज़ी आईडी दिखा कर पैसे न देने को लेकर होटल के कर्मचारियों को अपने पद का रौब दिखा रहा था।

मैनेजर ने बुलाई पुलिस

जब बार-बार किराया मांगे जाने पर आरोपी इन्द्रानील रॉय ने पैसे नहीं दिये और कर्मचारियों को लालच देने लगा कि वह सही पैसे मिलने पर उनकी सरकारी नौकरी लगवा सकता है। इसके बाद होटल के मैनेजर ने पुलिस को इसकी जानकारी दी।

खुल गई पोल

सूचना मिलने पर थाना सेक्टर-49 नोएडा पुलिस फौरन क्वाडिस एच 22 सेक्टर-51 नोएडा होटल पर पहुंची, जहां आरोपी इन्द्रानील राय पुत्र तपन कुमार राय (55) के पास से फर्जी आईडी बरामद हुई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि इन्द्रानील राय की उम्र उम्र 55 वर्ष है, वह पश्चिम बंगाल के नार्थ 24 परगना के पास बीएफ साल्ट लेक का रहने वाला है।

क्या-क्या मिली पास से?

आगे पूछताछ में आरोपी इन्द्रानील ने बताया कि वह पहले एक ट्रांसपोर्ट का बिज़नेस करता था पर कुछ साल से उसके बिज़नेस में मुनाफ़ा नहीं हो रहा है। ये फ़र्ज़ी आईडी इन्द्रानील रॉय ने निजी स्वार्थ के लिए ख़ुद बनवाया ताकि ज़रूरत पड़ने पर वह इस आईडी का फ़ायदा उठा सके। आगे पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से एक फर्जी आईकार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

ये भी पढ़ें:

अखिलेश यादव का सीएम योगी के 'लाल टोपी' वाले बयान पर पलटवार, कहा- 'मुख्यमंत्री इमोशन नहीं समझते'