A
Hindi News उत्तर प्रदेश UP: OYO होटल के मैनेजर ने डायल 112 की गाड़ी चलाकर बनाई रील, पुलिस ने भेजा जेल, दो कांस्टेबल भी सस्पेंड

UP: OYO होटल के मैनेजर ने डायल 112 की गाड़ी चलाकर बनाई रील, पुलिस ने भेजा जेल, दो कांस्टेबल भी सस्पेंड

इंस्टाग्राम में रील के वायरल होते ही नोएडा पुलिस हरकत में आ गई। डायल 112 के गाड़ी की पहचान करते ही दो कांस्टेबल सस्पेंड कर दिए गए। साथ ही रील बनाने वाले शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

पुलिस पेट्रोलिंग कार डायल 112 की गाड़ी चलाकर बनाई रील- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पुलिस पेट्रोलिंग कार डायल 112 की गाड़ी चलाकर बनाई रील

सोशल मीडिया पर छा जाने के लिए अक्सर लोग रील बनाते हैं। रील बनाने का नशा ऐसा है कि इसके लिए सभी नियम कानून को लोग ताक पर रख देते हैं। ऐसा ही रील बनाने का बुखार नोएडा के प्राइम रोज ओयो होटल के मैनेजर को चढ़ा और उसने पुलिस पेट्रोलिंग कार डायल 112 की गाड़ी को चलकर रील बनाई। होटल के मैनेजर ने पुलिस की डायल 112 गाड़ी को चलाते हुए रील में बैकग्राउंड म्यूजिक में दिवंगत पंजाबी सिंगर मूसेवाला का गाना लगाया हुआ है।

ड्यूटी में तैनात दो कांस्टेबल सस्पेंड

इस रील को सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया गया। रील के वायरल होते पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव के बताया कि नोएडा थाना 113 ने इस वीडियो पर संज्ञान लेकर पी.आर.वी. पर नियुक्त ड्यूटीरत कांस्टेबल सुमित और सुनील सस्पेंड कर दिया गया है। 

रील बनाने वाला ओयो होटल का मैनेजर गिरफ्तार

इसके साथ ही रील बनाने वाले ओयो होटल के मैनेजर को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। होटल के मैनेजर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव ने बताया कि पी.आर.वी. पर तैनात कांस्टेबल के भूमिका की जांच की जा रही है।

सीएम योगी का सख्त फरमान

बता दें कि इसके पहले भी पुलिस की वर्दी और कार में रील बनाए जाने के कई मामले सामने आ चुके हैं। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पुलिसिया विभाग को सख्त निर्देश दिया है कि वर्दी व सरकारी कार में रील बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

वायरल रील को लेकर UP पुलिस रहती है अलर्ट

सीएम योगी के इसी आदेश के बाद से उत्तर प्रदेश पुलिस वायरल रील को लेकर काफी सतर्क रहती है। इंस्टाग्राम में कई रील पुलिस की वर्दी में वायरल होती हैं। पुलिस की जांच में पता चलता है कि सोशल मीडिया यूजर्स डुप्लीकेट वर्दी खरीदकर रील बनाते हैं।

रिपोर्ट- राहुल ठाकुर