A
Hindi News उत्तर प्रदेश VIDEO: सरयू नदी में नहाने गए 9 लोग डूबे, दो किशोरियों का शव हुआ बरामद

VIDEO: सरयू नदी में नहाने गए 9 लोग डूबे, दो किशोरियों का शव हुआ बरामद

भीषण गर्मी से बचने के लिए कुछ लोग नहाने गए थे जिनमें से 9 लोग नदी में डूब गए। अभी तक 2 लोगों की लाश निकाली जा चुकी है। मिले हुए शव दो किशोरियों के हैं। अन्य दो लोगों की तलाश जारी है जबकि 9 में से 5 लोगों को डूबते समय ग्रामीणों ने बचा लिया था।

नदी किनारे इकट्ठा हुए लोग- India TV Hindi नदी किनारे इकट्ठा हुए लोग

उत्तर प्रदेश के बस्ती में दुबौलिया थाना क्षेत्र के गांव मौजपुर के पास सरयू नदी में नहाने गए 9 बच्चे डूब गए। जिनमें से 5 को ग्रामीणों ने डूबने से बचा लिया। वहीं, 4 बच्चों की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। डूबने वालों में 3 किशोरी और एक किशोर शामिल हैं। डूबी हुईं 2 किशोरियों का शव भी बरामद कर लिया गया है। जबकि 2 अन्य बच्चों की तलाश जारी है। जिन लोगों के शव नदी में खोजे जा रहे हैं उनमें से एक लड़का है और दूसरी लड़की। लापता लोगों के शवों की तलाश के लिए गोताखोरों को बुलाया गया है। घटना की सूचना के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण और पुलिस घटना स्थल पर पहुंचें। वहीं परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

डूब रहे 9 बच्चों में से 5 को बचाया गया

आपको बता दें कि भीषण गर्मी से निजात पाने के लिए 9 बच्चे सरयू नदी में नहाने गए थे। तभी नदी की तेज धारा में अचानक सभी डूबने लगे। बच्चों का शोर सुनकर ग्रामीण नदी में कूद पड़ें। काफी मशक्कत के बाद  ग्रामीणों ने किसी तरह से 5 बच्चों को डूबने से बचा लिया लेकिन 4 बच्चे नदी की धारा में लुप्त हो गए। नदी में डूबने वालों में पार्वती, शालिनी, काजल और सोहन शामिल हैं। डूबने की सूचना के बाद तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। स्थानीय गोताखोरों ने शालिनी और काजल का शव नदी से बाहर निकाल लिया है लेकिन पार्वती और सोहन का अभी तक कहीं पता नहीं चल सका है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों और स्थानीय लोगों की मदद से दोनों बच्चों की तलाश तेज कर दी है। लगातार नदी में जाल और गोताखोरों की मदद से तलाश की जा रही है।

दो बच्चों के शवों की तलाश जारी

सीओ अशोक मिश्रा ने बताया की मौजपुर गांव के पास नदी की कटान है। वहां पर स्थानीय बच्चे नहाने के लिए गए थे। जिनमें से 4 बच्चे नदी में डूब गए। घटना की सूचना के बाद पुलिस टीम ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से नदी में लापता बच्चों की तलाश शुरू की है। डूबने वालों में तीन किशोरियां और एक किशोर बताए जा रहे हैं। दो किशोरियों का शव नदी से निकला गया है, दो अन्य शवों की तलाश जारी है।

(बस्ती से कमलेश सिंह की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

7 साल बाद फिर एक साथ राहुल-अखिलेश, लेकिन दोनों में नहीं दिखा तालमेल; आखिर क्या है वजह?

मायावती ने बसपा को बताया 'ब्राह्मणों की हितैषी', बोलीं- सपा और भाजपा सरकारों में अपर कास्ट के साथ हुई नाइंसाफी