A
Hindi News उत्तर प्रदेश 'मैं जिंदा हूं', 'मैं अविवाहित हूं' के पोस्टर लिए DM कार्यालय पहुंचे बुजुर्ग और लड़कियां, जानें पूरा मामला

'मैं जिंदा हूं', 'मैं अविवाहित हूं' के पोस्टर लिए DM कार्यालय पहुंचे बुजुर्ग और लड़कियां, जानें पूरा मामला

मुरादाबाद के कुंदरकी में बड़ी संख्या में बुजुर्ग और लड़कियां 'मैं जिंदा हूं', 'मैं अविवाहित हूं' के पोस्टर लेकर डीएम कार्यालय पहुंच गए। लोगों का आरोप है कि उन्हें वोटर लिस्ट में मृत दिखाकर लिस्ट से नाम काट दिया गया है।

डीएम कार्यालय पहुंची...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV डीएम कार्यालय पहुंची महिलाएं

मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों में जोर आजमाइश जारी है। भाजपा इस सीट पर जीत हासिल करने के लिए हर दांव आजमा रही है तो सपा अपनी सीट को हर हाल में जीत कर अपने पास रखने में एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। भाजपा की ओर से मंत्रियों का दल आए दिन इस क्षेत्र में चुनाव जीतने के लिए बैठकों व अन्य कार्यक्रमों के माध्यम से ताना बाना बुन रहा है। इस बीच आज कुंदरकी के लोग 'मैं जिंदा हूं', 'मैं अविवाहित हूं' के पोस्टर हाथ में लिए जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे।

मृत दिखाकर वोटर लिस्ट से नाम काटे!

लोगों का आरोप है कि उन्हें वोटर लिस्ट में मृत दिखाकर लिस्ट से नाम काट दिया। ऐसे ही लड़कियों को शादीशुदा दिखाकर उनके वोट काट दिए गए। इन सभी महिला और पुरुषों को सपा के पूर्व विधायक हाजी रिजवान और जिला अध्यक्ष जयवीर यादव लेकर पहुंचे थे। सपा जिलाध्यक्ष और पूर्व विधायक का आरोप है कि यहां तो केवल 200-250 लोग हैं लेकिन ऐसे हजारों लोग हैं जिनके नाम वोटर लिस्ट से इसलिए काट दिए गए हैं कि कुंदरकी से समाजवादी पार्टी ना जीत सके लेकिन ऐसा होगा नहीं।

Image Source : india tvमैं जिंदा हूं के पोस्टर लिए डीएम कार्यालय पहुंचे बुजुर्ग

'कुंदरकी सपा का गढ़, भाजपा कामयाब नहीं हो पाएगी'

सपाइयों का आरोप है कि ये सब भाजपा के लोग सत्ता का दुरुपयोग कर करा रहे हैं। कुंदरकी सपा का गढ़ है, भाजपा कामयाब नहीं हो पाएगी। सपा जिला अध्यक्ष ने जिलाधिकारी के नाम एक ज्ञापन दिया जिसमें जांच की मांग की गई है। समाधान ना होने पर चुनाव आयोग तक जाने की बात भी कही।

बता दें कि कुंदरकी विधानसभा सीट से पहले समाजवादी पार्टी के जियाउर रहमान बर्क विधायक थे। लेकिन, उनके संभल से लोकसभा सांसद निर्वाचित होने के बाद यह सीट खाली हो गई। प्रदेश की अन्य सीटों के साथ कुंदरकी में भी उपचुनाव जल्द होने हैं। इसको देखते हुए दलों में जोर आजमाइश जारी है। सपा अपनी जीती सीट को किसी भी कीमत पर फिर जीतना चाहती है। तो भाजपा इस सीट पर कमल खिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

(रिपोर्ट- राजीव शर्मा)

यह भी पढ़ें-

यूपी उपचुनाव में भेड़िया पलट सकता है बाजी, आदमखोर का सियासी फायदा उठाने की तैयारी में सपा-कांग्रेस

कुमारी शैलजा के बीजेपी में जाने की चर्चा के बीच मायावती का बड़ा बयान, कांग्रेस को आड़े हाथ लिया