A
Hindi News उत्तर प्रदेश "जेल जन्नत नहीं, सुधार गृह होता है", आजम खान के मुद्दे पर भिड़े सपा के दो सांसद

"जेल जन्नत नहीं, सुधार गृह होता है", आजम खान के मुद्दे पर भिड़े सपा के दो सांसद

रामपुर से चुने गए सांसद मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी ने आजम खान पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि जेल जन्नत नहीं सुधार गृह होता है। वो उनके लिए सिर्फ दुआ कर सकते हैं।

आजम खान- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO आजम खान

आजम खान के गढ़ में समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर अपना परचम लहराया है। रामपुर से मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी सांसद चुने गए हैं। नतीजे के बाद मोहिबुल्लाह नदवी से पत्रकारों ने सवाल किया कि क्या आप आजम खान से मिलने सीतापुर की जेल में जाएंगे? इस पर जवाब देते हुए उन्होंने आजम खान पर तंज कस दिया और कहा कि जेल जन्नत नहीं सुधार गृह होता है। जाने अनजाने में गलती करने से जेल होती है। मोहिबुल्लाह ने ये भी कहा कि वो आजम खान के लिए सिर्फ दुआ कर सकते हैं।

रुचि वीरा ने दी नसीहत

इस बयान को लेकर जब आजम खान की खास कही जाने वाली मुरादाबाद सांसद रुचि वीरा पूछा गया तो उन्होंने मोहिबुल्लाह नदवी को नसीहत दे डाली। उन्होंने कहा कि उनको यह नहीं भूलना चाहिए कि वह पार्टी की वजह से आज सांसद बने हैं और पार्टी में आजम खान की भी कुर्बानियां है। उन्होंने कहा कि आजम खान पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। उन पर बयानबाजी से बचना चाहिए। 

आजम खान का परिवार भड़का

वहीं, मोहिबुल्लाह नदवी के बयान पर आजम खान का परिवार भड़क गया। आजम खान की पत्नी ने कहा कि नदवी जी का बयान ऐसा लगता है जैसे अनुभव के आधार पर दिया गया है। उन्हें जेल जाने का एक्सपीरियंस रहा है।

बीजेपी के घनश्‍याम लोदी हारे 

बता दें कि रामपुर से मोहिबुल्‍लाह नदवी ने बीजेपी के घनश्‍याम लोदी को 87434 वोटों के मार्जिन से हराया है। इसके बाद से चर्चा है कि अब कद्दावर नेता आजम खान का सियासी वर्चस्व खतरे में आ गया है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि आजम खान के खेमे के विरोध के बावजूद मोहिबुल्लाह नदवी को सपा ने टिकट दिया था। वहीं, मुरादाबाद में एसटी हसन का टिकट काटकर आजम खान की करीबी रुचि वीरा को वहां से चुनावी मैदान में उतारा गया। 

ये भी पढ़ें-