A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी में गुस्साई भीड़ ने गिराई मजार की दीवार, स्थापित किया शिवलिंग; 4 थानों की फोर्स तैनात

यूपी में गुस्साई भीड़ ने गिराई मजार की दीवार, स्थापित किया शिवलिंग; 4 थानों की फोर्स तैनात

यूपी के शाहजहांपुर जिले में गुस्साई भीड़ ने एक मजार की दीवार गिरा दी। भीड़ ने उक्त स्थान पर शिवलिंग स्थापित कर दिया। लोगों का आरोप है कि मंदिर की जमीन पर अवैध रूप से मजार का निर्माण किया गया था।

भीड़ ने गिराई मजार की दीवार।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV भीड़ ने गिराई मजार की दीवार।

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में मजार विवाद को लेकर हंगामा और बवाल का मामला सामने आया है। यहां सरोहा गांव में मजार के नाम पर अवैध कब्जे के आरोप में स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान भीड़ ने मजार की दीवार भी गिरा दी। बताया जा रहा है कि मंदिर के पास अवैध कब्जे के आरोप में हंगामा किया। वहीं दो समुदायों के बीच तनाव के बाद 4 थानों की पुलिस मौके पर तैनात कर दी गई है। फिलहाल पुलिस का कहना है कि स्थिति काबू में है और शांति व्यवस्था कायम है। पुलिस ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाएगी।

अवैध निर्माण का आरोप

दरअसल, पूरा मामला शाहजहांपुर के सरोहा गांव का है। आरोप है कि गांव में मंदिर के पास अवैध रूप से मजार का निर्माण कर दिया गया। इसके बाद ग्रामीणों ने एक बैठक बुलाई। बैठक के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ ने अवैध निर्माण का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। गुस्साई भीड़ अवैध मजार के पास पहुंची और देखते ही देखते मजार की दीवार को भी धराशाई दिया। गुस्साए लोगों की भीड़ इतने पर नहीं रुकी। भीड़ ने वहां पर शिवलिंग भी स्थापित कर दिया। देखते ही देखते मामला काफी तूल पकड़ लिया, जिसके बाद विवाद होने की स्थिति बन गई।

पुलिस और पीएसी तैनात

वहीं मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। फिलहाल दो समुदाय के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए मौके पर चार थानों की फोर्स तैनात कर दी गई है। इसके अलावा पीएसी को भी तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने कहा है कि पूरे मामले पर प्रशासन की नजर बनी हुई है। इलाके में शांति व्यवस्था कायम है। जल्द ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस सभी गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है।

यह भी पढ़ें- 

'मस्जिद में आएगा दो टांगों पर, लेकिन जाएगा स्ट्रेचर पर', नितेश राणे को वारिस पठान की खुली धमकी

नागपुर में गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, आतिशबाजी में झुलसीं 10 महिलाएं; सामने आया Video