A
Hindi News उत्तर प्रदेश राखी बांधते समय गुटखा खा रही थी बहन, भाई ने डांटा तो कर ली आत्महत्या

राखी बांधते समय गुटखा खा रही थी बहन, भाई ने डांटा तो कर ली आत्महत्या

यूपी में अपने भाइयों को राखी बांधने के बाद एक नाबालिग ने आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि उसके एक भाई ने उसे डांट दिया था, जिस वजह से उसने ये कदम उठाया।

भाई की डांट से नाराज बहन ने राखी के दिन की आत्महत्या।- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE भाई की डांट से नाराज बहन ने राखी के दिन की आत्महत्या।

महोबा: जिले में रक्षाबंधन पर एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक नाबालिग ने भाई की डांट से नाराज होकर आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि रक्षाबंधन के दिन नाबालिग अपने भाइयों को राखी बांध रही थी। इस दौरान वह गुटखा खा रही थी। इसी बात को लेकर उसके एक भाई ने डांट दिया। इसके बाद भाई की डांट से नाराज होकर नाबालिग ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि नाबालिग ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं मामले में आगे की जांच की जा रही है। 

राखी के दिन की आत्महत्या

दरअसल पूरा मामला महोबा जिले के श्रीनगर थाना क्षेत्र का है। यहां एक गांव में एक नाबालिग बच्ची ने रक्षाबंधन के दिन फांसी के फंदे से लटक कर जान दे दी। पुलिस ने मंगलवार को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि नाबालिग ने अपने भाइयों को राखी बांधने के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि बहन अपने भाइयों को राखी बांध रही थी। वहीं राखी बांधने के दौरान वह गुटखा चबा रही थी। इसी बात पर उसके भाई ने डांट दिया, जिससे आहत होकर नाबालिग ने आत्महत्या कर ली। 

गुटखा खाने को लेकर पड़ी डांट

मामले की जानकारी देते हुए श्रीनगर थाना प्रभारी शिवपाल सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के बिलरही गांव के मजरा किशोरगंज में सोमवार रात 17 साल की लड़की ने अपने मकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि मृतका की पहचान भारती के रूप में हुई है तथा उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि लड़की के भाई सोनू के मुताबिक, सोमवार को रक्षाबंधन के मौके पर भारती अपने तीनों भाइयों को राखी बांधते समय गुटखा खा रही थी, जिस पर एक भाई ने उसे डांट दिया था। उन्होंने बताया कि शायद इसी के चलते उसने आत्महत्या करने जैसा कदम उठाया होगा। मामले की विस्तृत जांच की जा रही है। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

Video: बदलापुर में बढ़ा बवाल, स्कूल में की गई तोड़फोड़; छोड़े गए आंसू गैस के गोले, पुलिस और प्रदर्शनकारी आमने-सामने

कॉलेज की 100 से ज्यादा लड़कियों से गैंगरेप, एक को छोड़ने के लिए रखते थे दूसरी लाने की शर्त; 32 साल बाद आया फैसला