A
Hindi News उत्तर प्रदेश Video: पॉलीथिन नहीं दी तो दुकानदार को चाकू से गोद डाला, मौत के बाद बवाल

Video: पॉलीथिन नहीं दी तो दुकानदार को चाकू से गोद डाला, मौत के बाद बवाल

कुछ युवक शराब के नशे में आए और रोहित से पॉलीथिन मांगी। रोहित के मना करने पर वह आग बबूला हो गए और बहस करने लगे। बहस गाली-गलौच तक पहुंच गई और नशे में धुत युवकों ने चाकूओं से वार कर रोहित को घायल कर दिया।

Meerut- India TV Hindi Image Source : INDIA TV रोहित की मौत के बाद मेरठ में बवाल

मेरठ में मात्र एक पालीथीन देने से मना करने पर 26 वर्षीय युवक (रोहित) की चाकूओं से गोदकर हत्या कर दी गई। रोहित रजिस्ट्री ऑफिस में संविदा पर कम्प्यूटर ऑपरेटर की नौकरी कर रहा था। मृतक के पिता मवाना में एक टीन शेड के नीचे चाय की दुकान चलाते हैं। छुट्टी वाले दिन रोहित अपने पिता की दुकान पर सहयोग करता था। शराब के नशे में धुत छह युवकों ने उससे पॉलीथिन मांगी। रोहित ने कहा कि हम पॉलीथिन नहीं रखते, जिस पर हमलावरों ने पहले गाली-गलौच की और उसके बाद चाकू से कई वार करते हुए भागने लगे। भागते हुए एक युवक (तरुण) को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया। पुलिस ने इसमें नामजद मुकदमा दर्ज करते हुए तरूण को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसके साथी भागने में कामयाब हो गए। पुलिस ने बाद में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

हत्या के दिन रोहित छुट्टी होने के कारण पिता की दुकान पर चाय बना रहा था। तभी कुछ युवक शराब के नशे में वहां आए और रोहित से पॉलीथिन मांगी। रोहित के मना करने पर वह आग बबूला हो गए और बहस करने लगे। बहस गाली-गलौच तक पहुंच गई और नशे में धुत युवकों ने चाकूओं से वार कर रोहित को घायल कर दिया। 

पानी मांगते हुए वायरल हुआ था वीडियो

घायल अवस्था में रोहित को मवाना सीएचसी लाया गया, जहां गंभीर हालत देखते हुए डाक्टरों ने उसे मेरठ रेफर कर दिया। मेरठ लोकप्रिय अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मिली जानकारी के मुताबिक रोहित के पांच चाकू लगे थे। खून अधिक बहने के चलते उसकी मौत हो गई है। अस्पताल के स्ट्रेचर पर तड़पते हुए रोहित का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह परिजनों से पानी मांग रहा है।

50 लाख के मुआवजे की मांग

मृतक रोहित का एक बड़ा भाई और दो बहन है, उसकी छह माह पहले शादी हुई थी। रोहित की मौत से परिवार पर गमों का पहाड़ टूट गया है। पत्नी, मां-बहन का रो-रोकर बुरा हाल है। रोहित के पिता विनोद का कहना है कि उनकी तो किसी से कोई रंजिश भी नहीं है। फिर उनके  बेटे को क्यों मारा दिया। इस मामले में आक्रोशित लोगों ने मवाना थाने के बाहर जाम लगाते हुए मृतक आश्रित को 50 लाख के मुआवजे और परिवार के एक शख्स को सरकारी नौकरी देने की मांग है।

गांव में पुलिस तैनात

रोहित के पिता की तहरीर पर मवाना थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। तरूण के बाद तीन अन्य आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। भागे गये आरोपियों फारूक और उसके भाई, समीर, फैजान ऊर्फ दुबाज और फरहीम नामजद हैं और दो आरोपी अज्ञात हैं। पुलिस ने दो संप्रदायों से जुड़ा मामला होने के कारण गांव में पुलिस तैनात कर दी है। वहीं 5 टीमें गठित करते हुए आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-

'यह हमारे एजेंडे में था...', जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के 5 साल पूरा होने पर और क्या बोले BJP नेता?

'बांग्लादेश की न करें यात्रा... अपने को रखें सुरक्षित', भारत सरकार की अपील, हेल्पलाइन नंबर जारी; क्यों भड़की हिंसा?