A
Hindi News उत्तर प्रदेश नोएडा की सोसायटी में दूषित पानी की सप्लाई का आरोप, 200 से अधिक लोग बीमार

नोएडा की सोसायटी में दूषित पानी की सप्लाई का आरोप, 200 से अधिक लोग बीमार

नोएडा की एक सोसायटी में दूषित पानी की वजह से सैकड़ों लोग बीमार पड़ गए हैं। बताया जा रहा है कि लोगों को उल्टी और पेचिश के साथ पेट दर्द की शिकायत का सामना करना पड़ रहा है।

दूषित पानी पीने से बीमार हुए लोग।- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE दूषित पानी पीने से बीमार हुए लोग।

नोएडा: शहर में तमाम सोसायटी बनी हुई हैं। इस बीच बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। दरअसल, सोमवार को नोएडा की एक सोसायटी में खराब पीने की शिकायत मिली। आरोप है कि खराब पानी पीने की वजह से सोसायटी के कई लोग उल्टी और पेचिश के शिकार हो गए। सोसायटी के कई लोगों ने पेट दर्द की शिकायत की है। बताया जा रहा है कि सोसायटी में पानी की टंकी की सफाई के बाद से यह समस्या सामने आई है। फिलहाल शिकायत मिलने के बाद अधिकारियों ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

सुपरटेक इको विलेज 2 का मामला

दरअसल, सोमवार को कथित तौर पर दूषित पानी पीने के बाद नोएडा की एक सोसायटी के 200 से अधिक लोग बीमार पड़ गए। पूरा मामला नोएडा के सुपरटेक इको विलेज 2 का है। यहां सोमवार को कई बच्चों को उल्टी और दस्त जैसे लक्षणों का सामना करना पड़ा। सोसायटी के एक निवासी ने बताया कि मेरा बेटा एक कोचिंग संस्थान से वापस लौटा और उसने बताया कि उसकी तबीयत खराब है। बेटे के अनुसार उसने कोचिंग संस्थान में दो बार उल्टी भी की। स्थानीय निवासी ने बताया कि थोड़ी देर बाद उनका छोटा बेटा (8) आया और उसने भी तबीयत खराब होने की बाद कही।

सोसायटी के कई लोग बीमार

स्थानीय निवासी ने बताया कि वह भी रात 9 बजे ऑफिस से वापस आया और रात 11 बजे के आसपास उसे भी उल्टी जैसा महसूस हुआ। उसने बताया कि ये सब सोसायटी के दूषित पानी की वजह से हुआ है। सोसायटी के ही एक अन्य निवासी ने बताया कि रविवार रात से बच्चे उल्टी और पेचिश की वजह से बीमार पड़ गए। उन्होंने बताया कि उन्होंने पेट दर्द की भी शिकायत की। स्थानीय निवासियों का कहना है, "हमने सोचा कि बच्चों ने बाहर कुछ खाया होगा और उसकी वजह से ऐसा हो रहा है, लेकिन जब हमने सोसायटी के लोगों से बात की तो यह संख्या बढ़ने लगी।"

टंकी की हुई थी सफाई

आरोप है कि उल्टी और पेचिश की शिकायतें दो दिन पहले एक सोसायटी की पानी की टंकी की सफाई के बाद शुरू हुईं। लोगों की तबीयत खराब होने के बाद अब अधिकारियों ने घटना की जांच शुरू कर दी है। वहीं सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा बच्चों के सैंपल लिए जा रहे हैं। रात में भी स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी। उनका कहना है कि सोसायटी के पानी का भी सैंपल लिया जाएगा। बच्चों की तबीयत किस वजह से बिगड़ी है अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है लेकिन सभी बच्चों को उपचार दिया जा रहा है। (इनपुट- राहुल ठाकुर)

यह भी पढ़ें- 

Kolkata Rape Murder Case: संदीप घोष के अलावा किन तीन लोगों को किया गया गिरफ्तार? जानें क्या हैं आरोप

यूपी में फुटबॉल के लिए सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान, खिलाड़ियों को बड़ी सौगात