A
Hindi News उत्तर प्रदेश VIDEO: लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, दूध के कंटेनर से टकराई डबल डेकर बस, 18 लोगों की मौत

VIDEO: लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, दूध के कंटेनर से टकराई डबल डेकर बस, 18 लोगों की मौत

उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा हो गया। डबल डेकर बस और दूध के कंटेनर में जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसे में बस सवार 18 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 30 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

उन्नाव में हुए बस हादसे में 18 लोगों की जान चली गई है।- India TV Hindi उन्नाव में हुए बस हादसे में 18 लोगों की जान चली गई है।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बड़ा हादसा हो गया। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र में डबल डेकर बस और दूध के कंटेनर में जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसे में बस सवार 18 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि करीब 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मृतकों में 14 महिलाएं, 3 पुरुष और एक बच्चा शामिल है। बताया जा रहा है कि यह बस बिहार के सीतामढ़ी से दिल्ली जा रही थी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। 

मृतकों के परिजनों को मुआवजा

पीएमओ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की। पीएम मोदी ने दुर्घटना पर दुख जाताया। उन्होंने कहा, ''उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे। इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।''  

 

सुबह 05:15 बजे हुआ हादसा

पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर सुबह करीब 05:15 बजे बिहार से दिल्ली जा रही डबल डेकर बस के दूध के टैंकर से टक्कर होने से 18 लोगों की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को बाहर निकालकर उपचार हेतु सीएचसी बांगरमऊ में भर्ती कराया। बेहटा मुजावर पुलिस ने कहा कि शवों को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

"काफी तेज गति से चल रही थी बस"

उन्नाव के डीएम गौरांग राठी ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया, "आज सुबह करीब 05.15 बजे बिहार के मोतिहारी से आ रही एक निजी बस दूध के टैंकर से टकरा गई। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है और 19 अन्य घायल हैं। शुरुआती जांच के बाद ऐसा लग रहा है कि बस की गति बहुत तेज थी। घायलों का इलाज चल रहा है।"

CM ने राहत कार्य तेजी से करने के दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि CM योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव जिले में हुई सड़क दुर्घटना का संज्ञान लिया है और मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें-