A
Hindi News उत्तर प्रदेश Mainpuri Election Result 2024: मैनपुरी में डिंपल यादव को मिली बड़ी जीत, सपा ने दी बीजेपी को मात

Mainpuri Election Result 2024: मैनपुरी में डिंपल यादव को मिली बड़ी जीत, सपा ने दी बीजेपी को मात

Mainpuri Election Result 2024: मैनपुरी संसदीय सीट पर समाजवादी पार्टी ने चुनाव जीता है। सपा ने डिंपल यादव तो बीजेपी ने मंत्री जयवीर सिंह को टिकट दिया था।

मैनपुरी लोकसभा सीट का रिजल्ट- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मैनपुरी लोकसभा सीट का रिजल्ट

मैनपुरी: यूपी की सबसे हाई प्रोफाइल सीटों में शुमार मैनपुरी सीट सपा ने जीत ली है। डिंपल यादव ने मंत्री जयवीर सिंह को 221639 हराया। सपा को 598526 वोट तो बीजेपी को 376887 वोट मिले। डिंपल यादव मुलायम सिंह यादव की विरासत वाली सीट से उपचुनाव में सांसद चुनी गई थी। मैनपुरी सपा का गढ़ माना जाता है। बीजेपी ने यूपी के कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह को टिकट देकर मुकाबला रोचक बना दिया था। वहीं बसपा ने शिव प्रसाद यादव को टिकट देकर यादव वोटों में सेंधमारी की कोशिश की थी।

 

सपा का गढ़ है मैनपुरी संसदीय क्षेत्र

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में मैनपुरी से सपा से मुलायम सिंह यादव ने जीत दर्ज की थी। उन्होंने बीजेपी के प्रेस सिंह शाक्य को करीब एक लाख वोटों से हराया था। बाद में मुलायम सिंह के निधन के बाद इस सीट पर सपा की डिंपल यादव उपचुनाव जीतीं। कई सालों से मैनपुरी की सीट सपा नहीं हारी है। 

7 मई को यहां पर हुआ था चुनाव

मैनपुरी में 7 मई को लोकचुनाव हुए थे। यहां पर बीजेपी और सपा की स्टार प्रचारकों ने चुनावी रैलियों को संबोधित किया था। बीजेपी इस सीट को जीतने के लिए पुरा दम लगा दी थी। मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव के अलावा सपा के बलराम यादव भी सांसद रह चुके हैं।