A
Hindi News उत्तर प्रदेश पाखंड का खेल! नाभि चूसकर पथरी निकालने का दावा करता ये बाबा, वीडियो हुआ वायरल तो अधिकारियों ने जताई आपत्ति

पाखंड का खेल! नाभि चूसकर पथरी निकालने का दावा करता ये बाबा, वीडियो हुआ वायरल तो अधिकारियों ने जताई आपत्ति

मैनपुरी में पाखंड और अंधविश्वास का गजब का खेल खेला जा रहा है। दरअसल यहां एक बाबा है जो पथरी का फ्री में इलाज करता है और वो भी बगैर चीरफाड़ किए। बाबा केवल मरीज की नाभि चूसकर ही पथरी का इलाज कर देता है।

MAINPURI baba removes stones by sucking the navel video went viral the officials raised objection- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नाभि चूसकर पथरी निकाल देता है ये बाबा

दुनिया भारत के मेडिकल साइंस का लोहा मानती है। दुनियाभर से लोग अपनी बीमारी का इलाज कराने के लिए भारत आते हैं। लेकिन देश के कुछ हिस्सों में पाखंड और अंधविश्वास का खेल अब भी जारी है। हालिया मामला उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले का है। यहां एक बाबा द्वारा पथरी का इलाज किया जा रहा है, जिसमें  बाबा पेट की पथरी को अपने मुंह से चूसकर बाहर निकाल देता है। दर्जनों की संख्या में लोग यहां प्रतिदिन आते हैं और अपनी पथरी का इलाज कराते हैं। दरअसल पूरा मामला नगला गुलालपुर का है। यहां जो बाबा हैं, वह पथरी, भूत-प्रेत जैसी बीमारियों का इलाज एक झटके में कर देते हैं। महिला हो पुरुष जिसे भी पथरी की समस्या है, बाबा उनकी नाभि चूसकर पथरी बाहर निकल देता है।

नाभि से चूसकर पथरी निकालने वाला बाबा

बाबा कहां का रहने वाला है, किसी को नहीं पता है। कुछ दिनों से पहले भगतपुरी मैनपुरी के नगला गुलालपुर में बने एक मंदिर में बाबा पहुंचता है और वहां के ग्रामीणों को अपनी विशेषताओं के बारे में बताया। इसके बाद वहां के लोगों ने बाबा को वहां रहने की जगह दे दी, जिसके बाद से बाबा लगातार अंधविश्वास फैला रखा है। इसी तरह लोग बाबा को अलग-अलग स्थान पर बुलाते हैं और बाबा वहां पहुंचकर अपने अंधविश्वास की दुकान खोल लेता है। पथरी जैसी बीमारी जिसके इलाज के लिए लोग हजारों रुपये खर्च करते हैं, बाबा बिना किसी पैसे और बिना चीरफाड़ किए ही पथरी को अपनी मुंह से बाहर निकालने का दावा करते हैं। इसी अंधविश्वास में आकर लोग श्रद्धा से बाबा को दान भी देते हैं। 

चिकित्सा अधिकारी ने जताई आपत्ति

हालांकि यह मामला तब प्रकाश में आया जब एक महिला पथरी की समस्या लेकर बाबा के पास पहुंची। गुलालपुर पहुंची पीड़ित महिला को पांच पथरी निकालने के बाद बाबा महिला के पति के साथ कहीं चला गया। इसके बाद से अबतक बाबा के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है। बाबा द्वारा पथरी निकालने का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। मैनपुरी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी आरसी गुप्ता ने बाबा द्वारा पथरी के इलाज का वीडियो देखने के बाद इस पर आपत्ति जताते हुए बाबा पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया है। साथ ही मरीजों को बाबा का विरोध करने की नसीहत दी है। 

(रिपोर्ट- सलमान मंसूरी)