A
Hindi News उत्तर प्रदेश तीनों भाइयों संग रत्नजड़ित हिंडोले पर विराजमान हुए 'रामलला', Video देख हो जाएंगे मंत्रमुग्ध

तीनों भाइयों संग रत्नजड़ित हिंडोले पर विराजमान हुए 'रामलला', Video देख हो जाएंगे मंत्रमुग्ध

नागपंचमी के अवसर पर रामलला को रत्नजड़ित हिंडोले पर विराजमान किया गया। इसके अलावा उनके तीन भाइयों को भी हिंडोले पर विराजमान किया गया। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इसकी जानकारी दी।

तीनों भाइयों संग हिंडोले पर विराजमान हुए रामलला।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV तीनों भाइयों संग हिंडोले पर विराजमान हुए रामलला।

अयोध्या: शहर के भव्य राम मंदिर में रामलला आज नागपंचमी के अवसर रत्नजड़ित हिंडोले पर विराजमान हुए। दरअसल, जनवरी माह में प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार रामलला अपने दिव्य और भव्य मंदिर में तीनों अनुज भाइयों संग झूलनोत्सव का आंनद उठाएंगे और नित्य संगीत से परिपूर्ण भजन सुनेंगे। बता दें कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इसकी जानकारी दी। इसके साथ ही ट्रस्ट ने रत्नजड़ित हिंडोले पर विराजमान रामलला और उनके तीनों भाइयों का वीडियो और फोटो जारी किया है। ट्रस्ट के द्वारा जारी वीडियो में रामलला को हिंडोले पर झुलाते हुए भी दिखाया गया है। 

हनुमानगढ़ी और राम मंदिर में सीएम ने किया दर्शन-पूजन

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अयोध्या के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। यहां वह हनुमानगढ़ी तथा राम मंदिर पहुंचे और दर्शन-पूजन किया। इसके अलावा सीएम योगी ने निर्माण कार्यों की समीक्षा भी की। एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अयोध्या पहुंचने पर महापौर, विधायक समेत जनप्रतिनिधियों तथा भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। सीएम योगी मंगलवार शाम सबसे पहले रामकथा पार्क पहुंचे और य़हां से सीधे हनुमानगढ़ी गए, जहां संकटमोचन हनुमान का दर्शन-पूजन किया। हनुमानगढ़ी में पुजारियों ने मुख्यमंत्री को स्मृति चिह्न भी भेंट किया। योगी ने यहां दर्शन-पूजन के उपरांत अयोध्यावासियों और श्रद्धालुओं का अभिवादन किया। 

संतों से सीएम योगी ने की मुलाकात

इसके बाद मुख्यमंत्री श्रीराम जन्मभूमि पहुंचे और श्री रामलला का विधिवत दर्शन-पूजन किया। मुख्यमंत्री ने श्री राम जन्मभूमि में किए जा रहे निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की और निरीक्षण भी किया। सीएम योगी ने अपने व्यस्ततम प्रशासनिक कार्यक्रमों के बीच साधु-संतों व धर्माचार्यों से मुलाकात की। सीएम योगी ने सरयू अतिथि गृह में मंगलवार रात साधु-संतों व धर्माचार्यों से भी मुलाकात की। सीएम ने संतों से उनकी समस्याएं भी पूछीं। एक बयान के मुताबिक, अयोध्या में 250 ‘गोल्फ कार्ट’ चलाए जाएंगे। बयान के मुताबिक, सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या धाम में 2023 तक प्रतिवर्ष 20 लाख श्रद्धालु आते थे लेकिन 2024 में 22 जनवरी से 31 जुलाई तक ढाई करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं का अयोध्या धाम में आगमन हुआ है यानी औसतन एक से डेढ़ लाख श्रद्धालु प्रतिदिन आ रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- 

बेहद शर्मनाक! धार्मिक होर्डिंग पर देवी के साथ छाप दी मिया खलीफा की तस्वीर, मचा बवाल

वक्फ बिल पर लोकसभा स्पीकर ने बनाई JPC, मसूद और ओवैसी समेत 31 सांसद शामिल; देखें लिस्ट