A
Hindi News उत्तर प्रदेश VIDEO: स्वामी प्रसाद मौर्य पर युवक ने फेंका जूता, पुलिस की मौजूदगी में आरोपी की जमकर पिटाई

VIDEO: स्वामी प्रसाद मौर्य पर युवक ने फेंका जूता, पुलिस की मौजूदगी में आरोपी की जमकर पिटाई

आगरा में स्वामी प्रसाद मौर्य पर एक युवक ने जूता फेंक दिया। मंच पर मौजूद लोगों ने युवक की पुलिस के सामने ही जमकर पिटाई कर दी। आरोपी को हिरासत में लिया गया है।

स्वामी प्रसाद मौर्य पर युवक ने फेंका जूता - India TV Hindi Image Source : INDIA TV स्वामी प्रसाद मौर्य पर युवक ने फेंका जूता

आगराः उत्तर प्रदेश के आगरा में एक जनसभा को संबोधित कर रहे स्वामी प्रसाद मौर्य पर एक युवक ने जूता फेंक दिया। वीडियो में देखा जा रहा है कि पीछे से उठकर आए युवक ने उनके ऊपर जूता फेंक दिया हालांकि जूता मौर्य को नहीं लगा। पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया है। 

जूता फेंकने वाले युवक की जमकर पिटाई

स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंकने वाले युवक को मंच पर मौजूद लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस के सामने ही जमकर पीटा। मौर्य डौकी थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय शोषित पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। बता दें कि सपा से अलग होने के बाद उन्होंने राष्ट्रीय शोषित पार्टी बना ली थी। जिसके अध्यक्ष वे खुद हैं। 

किसी और शख्स को लगा जूता

जब युवक ने जूता फेंका तो वह मौर्य के पास मोबाइल फोन पकड़े खड़े व्यक्ति को जा लगा। लोगों ने तुरंत उस व्यक्ति को पकड़ लिया और पुलिस को सौंपने से पहले उसकी पिटाई की। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि मौर्य मंच पर भाषण दे रहे थे तभी एक शख्स अचानक उठा और अपना जूता निकालकर मौर्य पर फेंक दिया। हालांकि जूता उन्हें नहीं लगा।

काले झंडे भी दिखाए गए

इससे पहले कुछ अज्ञात लोगों ने उनकी कार पर काले झंडे भी दिखाए और स्याही फेंकी। पुलिस और उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद भी हुआ। फिलहाल आरोपी के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

पहले भी फेंका गया है जूता

इससे पहले अगस्त 2023 में भी स्वामी प्रसाद मौर्य पर लखनऊ में एक शख्स ने जूता फेंक दिया था।  मौर्य के समर्थकों ने हमलावर की पिटाई कर दी थी। आरोपी वकील की वेशभूषा में आया हुआ था। आरोपी की पहचान आकाश सैनी के रूप में हुई थी।

रिपोर्ट- अंकुर कुमार