A
Hindi News उत्तर प्रदेश PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किन मुद्दों पर होगी वोटिंग, क्या कहती है जनता?

PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किन मुद्दों पर होगी वोटिंग, क्या कहती है जनता?

Lok Sabha Elections 2024: देश की सबसे हॉट सीट वाराणसी में सातवें चरण में 1 जून को वोटिंग होगी। इस सीट से पीएम मोदी लगातार दस साल से सांसद हैं। वाराणसी में जनता किन मुद्दे पर वोट करेगी, आइए जानते हैं-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा के चौथे चरण की वोटिंग सोमवार सुबह से शुरू हो गई है। इसके बाद और तीन फेज के चुनाव होंगे। चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही हर किसी की नजर देश की सबसे हॉट सीट वाराणसी पर टिकी हुई है। इस सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार 10 साल से सांसद हैं। वाराणसी सीट पर सातवें चरण में यानी 1 जून को वोट डाले जाएंगे। वाराणसी में इस बार के चुनाव में जनता किन मुद्दे पर वोट करेगी, इस पर आइए जानते हैं वहां के लोगों की राय-

काशी कॉरिडोर का निर्माण

काशी के लोग बताते हैं कि यहां से पीएम मोदी के सांसद बनने के बाद धड़ल्ले से विकास कार्य हो रहे हैं। लोगों ने कहा कि पहले के मुकाबले साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त हुई है, इस दौरान लोगों ने काशी कॉरिडोर की भी तारीफ की। राजस्थान से काशी घूमने आए डॉ. सुरेश ने कहा कि यहां की सफाई व्यवस्था बहुत अच्छी है। लोगों ने बताया कि यहां पहले से काफी बदलाव हुए हैं। वहीं, प्रांजल त्रिपाठी ने बताया कि घाट की स्थिति पहले से बेहतर हुई है। काशी में कई विकास कार्य हुए हैं।

साफ-सफाई की व्यवस्था 

जौनपुर के रहने वाले रवींद्र नाथ यादव ने बताया कि काशी में पहले के मुकाबले काफी बदलाव हुए हैं। साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त है। देश के प्रधानमंत्री जब यहां के लोगों के बीच आते रहते हैं तो फिर किसी दूसरे प्रत्याशी की ओर देखने की जरूरत नहीं है। काशी के रहने वाले रमेश बताते हैं कि वाराणसी से पीएम मोदी के सांसद बनने के बाद यहां सिर्फ बदलाव ही देखने को मिल रहा है। हर रोज विकास कार्य हो रहे हैं। काशी का सौंदर्यीकरण हुआ है, मंदिर के जीर्णोद्धार के बारे में हमने कभी कल्पना भी नहीं थी, मगर हो गया।

प्रदूषण पर लोगों की राय

भास्कर सिंह ने बताया कि पीएम मोदी के आने के बाद बहुत सारे बदलाव देखने को मिले हैं। काशी कॉरिडोर का निर्माण हुआ, एयरपोर्ट जाने का रास्ता पहले के मुकाबले काफी सुगम हो गया है। पहले के मुकाबले प्रदूषण में भी कमी आई है। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्र रोहित अवस्थी ने बताया कि पीएम मोदी ने बनारस के लिए काफी कुछ किया है, इसलिए हमारा वोट पीएम मोदी को ही जाएगा। सफाई व्यवस्था दुरुस्त हुई है, विकास हुआ है। (IANS)

ये भी पढ़ें-