A
Hindi News उत्तर प्रदेश कवि डॉ. कुमार विश्वास को फोन पर मिली धमकी, इंदिरापुरम थाने में मामला दर्ज, पुलिस ने जांच शुरू की

कवि डॉ. कुमार विश्वास को फोन पर मिली धमकी, इंदिरापुरम थाने में मामला दर्ज, पुलिस ने जांच शुरू की

जाने-माने कवि और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता डॉक्टर कुमार विश्वास को फोन पर धमकी मिली है। इस संबंध में इंदिरापुरम थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

कवि डॉ. कुमार विश्वास - India TV Hindi Image Source : FILE कवि डॉ. कुमार विश्वास

गाजियाबाद: कवि डॉ. कुमार विश्वास को फोन पर धमकी मिली है। इस संबंध में कुमार विश्वास के मैनेजर ने गाजियाबाद के थाना इंदिरापुरम में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है। कुमार विश्वास गाजियाबाद के वसुंधरा इलाके में रहते हैं। 

कुमार के मैनेजर प्रवीण पांडे की ओर से  पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक 7 सितंबर की शाम 6.02 बजे उनके मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर से कॉल आई। इस दौरान कॉलर ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और कुमार विश्वास को टारगेट करते हुए सीधे तौर पर धमकियां दीं। कॉल करने वाले की भाषा बेहद अपमानजनक थी। इस कॉल ने कुमार विश्वास और मेरी (कुमार के मैनेजर) सुरक्षा को लेकर महत्वपूर्ण चिंता पैदा कर दी है। 

इंदिरापुरम पुलिस ने मामले की जांच शुरू की

मैनेजर प्रवीण पांडे ने कहा- 'धमकी की प्रवृत्ति और अपमानजनक भाषा को हल्के में नहीं लिया जा सकता। पुलिस को कॉलर का पता लगाकर जिम्मेदार व्यक्ति के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करनी चाहिए। मुझे उम्मीद है कि गाजियाबाद पुलिस कुमार विश्वास और उनके सहयोगियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने, भविष्य में ऐसी घटना को रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई करेगी।' मैनेजर प्रवीण पांडे की शिकायत पर गाजियाबाद के थाना इंदिरापुरम पुलिस ने 7 सितंबर की रात 11.10 बजे भारतीय न्याय संहिता की धारा-351 में केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

सिंगापुर में हैं कुमार विश्वास

बताया जा रहा है कि जिस वक्त उनके मैनेजर के पास धमकी भरी कॉल आई, उस वक्त कुमार विश्वास सिंगापुर में मौजूद थे। सिंगापुर में 8 सितंबर से 13 सितंबर तक श्रीराम कथा का आयोजन है। मैनेजर ने बताया कि कॉलर से उन्होंने नाम-पता पूछने का प्रयास किया, लेकिन उसने कुछ नहीं बताया। कॉलर ने श्रीराम कथा करने पर धमकी दी। फिलहाल पुलिस इस नंबर की जांच कर रही है। शुरुआती जांच में ये नंबर मुंबई के किसी व्यक्ति का पाया गया है। ये व्यक्ति कौन है, क्या करता है, फिलहाल पुलिस ने इस बारे में कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

सिंगापुर में होने वाले कार्यक्रम को लेकर कुमार विश्वास ने फेसबुक पर लिखा “जल-थल में राम” एक अत्यंत ऊर्जित आध्यात्मिक यात्रा की दिशा में नितांत नया प्रयोग है। जिसे लेकर आप सब की तरह मैं भी बेहद उत्साहित हूं। अनेक आस्थावान साथियों के साथ सागर की लहरों पर घूमते हुए राघवेंद्र सरकार के गुण-स्तवन को समर्पित यह पांच दिवसीय यात्रा निश्चित रूप से हम सबके जीवन का एक अविस्मरणीय अनुभव साबित होगी। अपने अनहद विस्तार के साथ प्रकृति के विराट सौंदर्य को प्रतिपल रेखांकित करती सागर-तरंगों के बीच राम-रस की सुधा-धारा में भीगने के लिए आप सभी स्वजन सादर आमंत्रित हैं।

'(रिपोर्ट-जुबैर अख्तर, गाजियाबाद)