A
Hindi News उत्तर प्रदेश 'सरकार के बल पर नहीं जीता जाता चुनाव...,' ओबीसी की बैठक में बोले केशव प्रसाद मौर्य

'सरकार के बल पर नहीं जीता जाता चुनाव...,' ओबीसी की बैठक में बोले केशव प्रसाद मौर्य

बीजेपी के ओबीसी मोर्चा की उत्तर प्रदेश कार्यसमिति बैठक में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर अपने तेवर दिखाए हैं। उन्होंने साफ कहा कि सरकार के दम चुनाव नहीं जीता जाता है।

केशव प्रसाद मौर्य और सीएम योगी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO केशव प्रसाद मौर्य और सीएम योगी

भारतीय जनता पार्टी के ओबीसी मोर्चा की उत्तर प्रदेश कार्यसमिति की बैठक लखनऊ में हुई। इस बैठक में भी लोकसभा चुनाव 2024 के परिणामों को लेकर चर्चा हुई। ओबीसी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने फिर एक बार अपने तेवर दिखाए हैं। केसव प्रसाद मौर्य ने कहा सरकार के बल पर चुनाव नहीं जीता जाता है। पार्टी के दम पर ही चुनाव जीता जाता है। उत्तर प्रदेश में लोकसभा का चुनाव अति आत्मविश्वास से हारा गया है। 

समाज और सरकार एक दूसरे के पूरक- केशव प्रसाद

ओबीसी कार्यसमिति की बैठक में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि समाज और सरकार एक दूसरे के पूरक हैं। सरकार और संगठन दोनों मिलकर ही सरकार चलाते हैं। इसके साथ ही डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा कि बीजेपी सरकार के तमाम मुख्यमंत्रियों को नहीं पता था कि वे सीएम बनेंगे।

सीएम योगी के आने से पहले उठकर चले गए केशव प्रसाद मौर्य

वहीं, ओबीसी कार्यसमिति की बैठक में सीएम योगी के आने से पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक वहां से निकल गए। लखनऊ में हुई ओबीसी कार्यसमिति बैठक में केशव प्रसाद के तीखे तेवर से एक बार फिर सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं। 

आखिर क्या चाहते हैं केशव प्रसाद मौर्य?

बता दें कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी के अंदर चल रही अंदरूनी राजनीति पर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने कड़ा रुख अपनाया है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बयानों और दिल्ली दौरों से राज्य में अनिश्चितता का माहौल बन गया है। विपक्षी दलों का दावा है कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य चाहते हैं कि लोकसभा चुनाव में भाजपा के खराब प्रदर्शन के बाद योगी आदित्यनाथ को हटाया जाए। दूसरी ओर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने भी पार्टी आलाकमान को एक रिपोर्ट सौंपी है।

दिल्ली में तीनों नेताओं की आलाकमान संग हुई बैठक

पिछले दिनों ही सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक समेत बीजेपी के बड़े नेताओं ने दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की है। ऐसे में माना जा रहा था कि पार्टी के अंदर चल रही उठापटक कुछ कम होगी। हालांकि, केशव प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर सीएम योगी पर निशाना साधकर हवा दे दी है।