A
Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौज रेप केस: नवाब सिंह यादव की मुश्किलें बढ़ीं, नाबालिग लड़की की बुआ पर भी कसा शिकंजा

कन्नौज रेप केस: नवाब सिंह यादव की मुश्किलें बढ़ीं, नाबालिग लड़की की बुआ पर भी कसा शिकंजा

कन्नौज में नाबालिग लड़की के साथ रेप के केस में समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता नवाब सिंह यादव पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है। किशोरी ने मजिस्ट्रेट के सामने दिए गए बयान में दुष्कर्म का आरोप लगाया है।

Nawab singh yadav- India TV Hindi Image Source : ANI कन्नौज रेप केस का आरोपी नवाब सिंह यादव।

कन्नौज रेप केस में नवाब सिंह यादव की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। किशोरी ने मजिस्ट्रेट के सामने अपने साथ दुष्कर्म का आरोप लगाया है। दुष्कर्म का आरोप लगने के बाद पुलिस ने नवाब सिंह यादव के खिलाफ दुष्कर्म की धारा बढ़ा दी है। एसपी अमित कुमार आनंद ने कहा है कि मामले में धारा बढ़ाकर विधिक कार्रवाई की जाएगी। अब किशोरी के बयान के बाद आरोपी पूर्व सपा नेता नवाब सिंह यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। जानकारी के मुताबिक, मेडिकल जांच में भी नाबालिग से रेप की पुष्टि हो गई है। 

बुआ पर भी पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज

कन्नौज रेप केस मामले में नाबालिग लड़की की बुआ पर भी पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ है। बुआ ही लड़की को लेकर नवाब सिंह के पास गई थी। जैसे ही ये खबर आई कि पुलिस अब उसके खिलाफ भी केस दर्ज करेगी तो ये महिला गायब हो गई है। अब वह अंडरग्राउंड है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है। आपको बता दें कि मंगलवार को मजिस्ट्रेट के सामने नाबालिग लड़की का बयान भी दर्ज हो गया है। मजिस्ट्रेट के सामने लड़की ने बताया कि नवाब सिंह यादव ने कैसे उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। वो उसके चुंगल से कैसे बची। 

बुआ ने लड़की का सौदा किया- पीड़िता के पिता

जब कोर्ट में लड़की का बयान दर्ज हो रहा था उस वक्त उसके परिजन भी वहां मौजूद थे। कोर्ट की कार्यवाही के बाद लड़की के परिजनों ने सारी कहानी बयां की। उन्होंने बताया कि वो तो नोएडा में रहते हैं। बेटी का एडमीशन दसवीं क्लास में करवाया है। पिता दर्जी का काम करते हैं और परिवार गरीब है। कुछ दिन पहले लड़की की बुआ नोएडा आई थी। वो गांव वापस जा रही थी तो उसने लड़की के परिजनों से कहा कि  बेटी को उसके साथ गांव भेज दें। वो लड़की को उसके दादा दादी के पास पहुंचा देगी। मां बाप ने बुआ पर भरोसा करके बेटी को भेज दिया लेकिन बुआ गांव जाने के बजाए लड़की को लेकर नवाब सिंह के पास पहुंच गई। लड़की की मां ने आरोप लगाया कि बुआ ने नवाब सिंह यादव के साथ उनकी बेटी का सौदा किया। अब वो इस बात का प्रेशर बना रही है कि परिवार वाले इस मामले को आगे न बढ़ाएं वरना मुश्किल में पड़ सकते हैं। 

नवाब सिंह यादव पर कन्नौज में 15 केस

जानकारी के मुताबिक, कन्नौज में नवाब सिंह यादव की इमेज एक दबंग की है। पूरे इलाके में उसका रसूख है। नवाब सिंह यादव के खिलाफ कन्नौज में ही 15 केस चल रहे हैं। उसके खिलाफ तीन मामले गुंडा एक्ट में दर्ज हैं। इसके अलावा मारपीट, धमकी देना, सरकारी काम में रुकावट डालना, अपहरण की कोशिश जैसे तो तमाम केस चल रहे हैं। अडंगापुर गांव के लोग बताते हैं कि आज से पच्चीस साल पहले नवाब सिंह का परिवार बहुत गरीब था। लेकिन पिछले बीस साल में जबसे नवाब सिंह यादव समाजवादी पार्टी में एक्टिव हुआ, अखिलेश यादव के करीब पहुंचा, उसके बाद उसने करोड़ों रुपये का साम्राज्य खड़ा कर लिया। 

300 करोड़ की संपत्ति का शक

सिर्फ कन्नौज में नवाब सिंह यादव के पास दो मकान, एक डिग्री कॉलेज और एक आलीशान होटल है जिनकी कीमत करीब 70 करोड़ के आसपास है। खबरें ये भी हैं कि नोएडा में भी नवाब सिंह यादव ने एक 5 स्टार होटल में अपना पैसा इनवेस्ट किया है। इसके अलावा नवाब सिंह यादव कई बेनामी संपत्तियों का मालिक भी है। इसमें फैक्ट्री, होटल और हॉस्पिटल भी शामिल है। प्रशासन का अनुमान है कि नवाब सिंह की प्रॉपर्टी करीब 300 करोड़ रुपये की है। नवाब सिंह की प्रॉपर्टी की जांच हो रही है और अपराध से अर्जित जो भी संपत्ति मिलेगी, उस पर अब प्रशासन का बुलडोजर चलेगा। 

Image Source : INSTA/NAWABSINGHअखिलेश यादव के साथ कन्नौज रेप केस का आरोपी।

अखिलेश यादव का करीबी?

नवाब सिंह यादव की घिनौनी हरकत के बाद अब समाजवादी पार्टी के नेता उससे पीछा छुड़ाने की कोशिश कर रहे हैं। उसे पार्टी का नेता मानने से इनकार कर रहे हैं। हालांकि, तमाम तस्वीरें सामने हैं जो साबित करती हैं कि नवाब सिंह अखिलेश यादव का करीबी है। अखिलेश यादव के साथ उसका डायरेक्ट कॉन्टैक्ट है। आरोपी के बचाव में कल समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता जूही सिंह ने कहा था कि लड़की रात को क्या करने कॉलेज गई थी? क्या पन्द्रह साल की लड़की को कोई नौकरी देता है?

ये भी पढ़ें- कन्नौज मामला: आरोपी नवाब सिंह यादव पर शिकंजा कसा, मेडिकल जांच में लड़की से रेप की पुष्टि हुई

"दो लड़कों की राजनीतिक ताकत क्या बढ़ी, यूपी में अपराधियों के हौसले बुलंद हो गए", भाजपा ने साधा निशाना