A
Hindi News उत्तर प्रदेश लॉरेंस बिश्नोई से प्रेरित होकर नवयुवकों ने बनाई 'बाबा गैंग', चढ़ी पुलिस के हत्थे; सभी की उम्र 20 से 22 साल के बीच

लॉरेंस बिश्नोई से प्रेरित होकर नवयुवकों ने बनाई 'बाबा गैंग', चढ़ी पुलिस के हत्थे; सभी की उम्र 20 से 22 साल के बीच

लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ से प्रभावित होकर अभी हाल ही में मुजफ्फरनगर जनपद में नवयुवकों ने अपनी गैंग बनाई थी जिसका नाम बाबा गैंग रखा गया। इसमें शामिल सभी नवयुवकों की उम्र 20 से 22 साल के बीच हैं और सभी किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

baba gang- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बाबा गैंग के सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार

यूपी की मुजफ्फरनगर पुलिस ने मंगलवार को एक ऐसी गैंग का पर्दाफाश किया है जो केवल शौक की खातिर मुजफ्फरनगर जनपद में पिछले कई दिनों से आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रही थी। हैरान करने वाली बात ये है कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए इस गैंग के सभी सदस्यों ने लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ से प्रभावित होकर अभी हाल ही में अपनी गैंग बनाई थी जिसका नाम बाबा गैंग रखा गया।

किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं गैंग में शामिल युवक

बाबा गैंग में शामिल सभी नवयुवकों की उम्र 20 से 22 साल के बीच हैं और सभी किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं। मुजफ्फरनगर पुलिस ने सोमवार देर रात एक मुठभेड़ के दौरान घायल कर युवकों को गिरफ्तार किया है जबकि बाबा गैंग के दो सदस्य अभी फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस ने इस गैंग के पास से भारी संख्या में हथियार और लूट और चोरी  की गई नकदी भी बरामद की है।

पैर पर गोली लगने से घायल हुए बदमाश

मुजफ्फरनगर पुलिस लाइन में आयोजित एक पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी देहात आदित्य बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कुछ दिनों से जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्र में लूट और चोरी की वारदात की सूचना आई थी जिस पर एसएसपी मुजफ्फरनगर अभिषेक सिंह के दिशा निर्देशन में अपराधियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। इसी दौरान सोमवार देर रात मुजफ्फरनगर के शाहपुर थाना क्षेत्र में एक खंडहर में बदमाशों के होने की सूचना प्राप्त हुई थी। इसके बाद क्राइम ब्रांच और शाहपुर पुलिस द्वारा जगल के बीच खंडार में सर्च ऑपरेशन चलाया तभी खंडहर में छिपे बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी आत्मरक्षा करते हुए जवाबी फायरिंग की जिसमे तीन बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गए।

भारी मात्रा में अवैध हथियार और नगदी बरामद

पुलिस ने मौके से तीन घायल और दो बदमाशों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार एक मोटरसाइकिल और लूट और चोरी की गई नगदी भी बरामद की है। गिरफ्तार किए गए सभी अपराधी शाहपुर थाना क्षेत्र के काकड़ा गांव के रहने वाले हैं और सभी हम उम्र हैं। पूछताछ में इन लोगों ने बताया है कि लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी गैंग से प्रेरित होकर इन्होंने अभी कुछ महीने पहले अपना नया गैंग बनाया था जिसे यह बाबा गैंग के नाम से बुलाते थे। गैंग के पांच शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है जबकि दो अपराधी अभी फरार है, उनकी गिरफ्तारी के प्रयास भी किए जा रहे हैं।

युवकों पर कई आपराधिक मामले दर्ज

गिरफ्तार किए गए सभी अपराधियों पर मुजफ्फरनगर के अलग-अलग थाना क्षेत्र में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं जिसमें लूट, चोरी, मारपीट और हत्या के मामले भी हैं। इनके पास से पुलिस ने दो इंग्लिश रिवॉल्वर, दो देसी तमंचे, भारी मात्रा में कारतूस, एक मोटरसाइकिल और ₹8000 की नगदी बरामद की है।

(रिपोर्ट- योगेश त्यागी)

यह भी पढ़ें-

दर्द से कराहती 13 साल की बच्ची घर पहुंच बिलखकर रोनी लगी, मां को बताई पापा की करतूत तो पैरों तले खिसकी जमीन

प्रेमिका के चक्कर में पड़ा फौजी, सिलाई मशीन से सिल डाली पत्नी की उंगलियां, जानें पूरा मामला