A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी के मथुरा में मालगाड़ी के 25 कोच पटरी से उतरे, 3 लाइनों पर 15 से ज्यादा ट्रेनें ठप

यूपी के मथुरा में मालगाड़ी के 25 कोच पटरी से उतरे, 3 लाइनों पर 15 से ज्यादा ट्रेनें ठप

मथुरा में एक मालगाड़ी रेलवे ट्रैक से उतर गई। इसकी वजह से कई ट्रेनों का आवागमन बंद हो गया है। रेलवे और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

मथुरा में मालगाड़ी के कई कोच पटरी से उतरे - India TV Hindi Image Source : INDIA TV मथुरा में मालगाड़ी के कई कोच पटरी से उतरे

मथुराः यूपी के मथुरा के पास मालगाड़ी के 25 डिब्बे पटरी से उतर गए। मालगाड़ी के कई वैगन आपस में टकराकर क्षतिग्रस्त हो गए। इसकी वजह से मथुरा पलवल रेल मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया है। रूट को क्लियर कराया जा रहा है। ये हादसा थाना जैंत क्षेत्र में हुआ। यह हादसा रात करीब साढ़े 9 बजे हुआ।

15 से ज्यादा ट्रेनों पर पड़ा असर

ट्रेन डिरेल होने की वजह से दिल्ली की तरफ जाने वाला ट्रैक बाधित हो गया है। रेलवे के अनुसार, 15 से ज्यादा ट्रेन प्रभावित हो गई हैं। जानकारी के अनुसार, वृंदावन रोड स्टेशन से 800 मीटर आगे मालगाड़ी पटरी से उतर गए। मालगाड़ी कोयला लेकर दिल्ली की तरफ जा रही थी। मालगाड़ी के 20 से ज्यादा कोच डिरेल हुए हैं। कोच एक-दूसरे पर चढ़ गए हैं। पूरी पटरियों पर  कोयला फैल गया है। 

 तीन रेलवे लाइनों पर यातायात ठप

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, मथुरा में सूरतगढ़ पावर प्लांट के लिए कोयला ले जा रही एक मालगाड़ी के 25 डिब्बे वृंदावन के पास पटरी से उतर गए। मंडल रेल प्रबंधक तेज प्रकाश अग्रवाल ने संवाददाताओं को बताया कि सूरतगढ़ पावर प्लांट के लिए जा रही एक मालगाड़ी के 25 डिब्बे वृंदावन यार्ड को पार करते वक्त पटरी से उतर गये। उन्होंने बताया कि इस घटना की वजह से तीन रेलवे लाइनों पर यातायात ठप हो गया।

सैकड़ों लोगों पर पड़ा असर

अग्रवाल ने बताया कि घटना के कारणों का अभी पता नहीं लग पाया है। उन्होंने बताया कि प्रभावित रेल यातायात को बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है। रेल पटरी पर आवागमन ठप होने से सैकड़ों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बिहार में भी डिरेल हुई मालगाड़ी

उधर, बिहार के समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर में मालगाड़ी के चार बोगी पटरी से उतर गए। भिलाई से रेल की ट्रैक को लेकर आ रही मालगाड़ी के चार डिब्बे डिरेल हो गई। यह घटना देर शाम घटना मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर मुख्य रेल लाइन के नारायणपुर रेलवे स्टेशन के पास हुआ। इस दौरान में दोनों मार्गों में अप और डाउन लाइन की दर्जनों ट्रेन प्रभावित हो गई हैं।

रिपोर्ट- अनामिका गौड़