A
Hindi News उत्तर प्रदेश मकान में बन रहा था अवैध पटाखा, अचानक हो गया विस्फोट; हादसे में दो लोगों की मौत और तीन घायल

मकान में बन रहा था अवैध पटाखा, अचानक हो गया विस्फोट; हादसे में दो लोगों की मौत और तीन घायल

यूपी के गोंडा में एक घर में पटाखा बनाते वक्त अचानक विस्फोट हो गया, जिसमें दो की मौत हो गई। धमाका इतना भीषण था कि आस-पास के घरों की दीवार में दरार आ गई।

मकान में बन रहा था अवैध पटाखा, विस्फोट से दो की मौत,- India TV Hindi Image Source : PEXELS मकान में बन रहा था अवैध पटाखा, विस्फोट से दो की मौत,

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से एक विस्फोट की खबर सामने आई है। यहां एक बंद मकान में पटाखा बनाते समय धमाका हो गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे में तीन लोगों की जान चली गई और तीन लोग गंभीर घायल हो गए। पुलिस के अनुसार मकान में पटाखा अवैध तरीके से बनाया जा रहा था। लिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि घटना तरबगंज थाना क्षेत्र के रगड़गंज गांव की है। उन्होंने बताया कि आज दोपहर बाद मोहम्मद फारुख के बंद मकान में गांव के ही कुछ लोग अवैध रूप से पटाखा बना रहे थे, तभी अचानक विस्फोट हो गया, जिसमें पांच लोग घायल हो गये थे। 

पुलिस अधिकारी के अनुसार उन पांचों की पहचान इश्तियाक (40), अयास (17), कृष्ण कुमार (24), आकाश (15) और लल्लू (30) के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि सभी घायलों को फौरन स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलसर ले जाया गया। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र में दो लोंगों को मृत घोषित कर दिया गया और घायलों को इलाज के लिए राज्य स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालय भेज दिया गया है।

घायलों को बेहतर इलाज के लिए लखनऊ भेजा

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिन दो लोगों की इस हादसे में जान गई है उनकी पुष्टि आकाश और लल्लू के तौर पर हुई है। अस्पताल में मौजूद डा. दीपक ने बताया कि सभी घायल 60 प्रतिशत से अधिक झुलसे हुए हैं और उनकी ऐसी स्थिति देखते हुए उन्हें बेहतर इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया है। 

धमाके से आसपास के घरों की दीवार में आई दरार 

प्रत्यक्षदर्शीयों के मुताबिक जिस घर में विस्फोट हुआ, उस घर की पूरी फैमिली पंजाब के जालंधर में रहती है। उसके खाली पड़े घर में गांव के ही कुछ लोग दीवाली के लिए अवैध तरीके से पटाखा बना रहे थे, जिसमें अचानक धमाका हो गया। उन्होंने बताया कि यह धमाका इतना भीषण था कि घर की दीवार भी ढह गई और आसपास के घरों में भी दरार आ गईं। प्रत्यक्षदर्शीयों के अनुसार घायलों के हाथ-पैर के चीथड़े उड़ गए। घटना की जांच शुरू कर दी गई है। (Input PTI)

ये भी पढ़ें- आखिर Cold Drink की प्लास्टिक बोतल नीचे से क्यों नहीं होती समतल? जानें वजह 
ITBP कांस्टेबल भर्ती के लिए कौन कर सकता है अप्लाई? कल से शुरू हो रहे आवेदन