A
Hindi News उत्तर प्रदेश नोएडा में तेज बारिश की वजह से एक मकान की छत गिरी, 7 लोग मलबे में दबे, 4 की हालत गंभीर

नोएडा में तेज बारिश की वजह से एक मकान की छत गिरी, 7 लोग मलबे में दबे, 4 की हालत गंभीर

नोएडा में तेज बारिश की वजह से एक मकान की छत गिरने का मामला सामने आया है। इस हादसे में 7 लोग मलबे में दब गए थे, जिन्हें बाहर निकाला गया है, लेकिन चार की हालत गंभीर है।

Heavy rains- India TV Hindi Image Source : PTI/REPRESENTATIVE PIC नोएडा में तेज बारिश

नोएडा: यूपी के गौतमबुद्धनगर जिले के छोलस गांव में शनिवार को तेज बारिश में एक घर की छत गिरने से 7 लोग मलबे में दब गए, जिनमें से चार की हालत गंभीर है। पुलिस ने यह जानकारी दी। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अशोक कुमार सिंह ने बताया कि छोलस गांव के सैफ अली के मकान की छत तेज बारिश के कारण शनिवार को गिर गई। 

उन्होंने बताया कि छत गिरने से सैफ अली (34), शकीला (50), अली खान(दो) , सोहन (4), शाहिद (34), शान (8) और तैमूर (3) मलबे में दब गए। उन्हें मलबे से निकालकर अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया, जहां पर चार की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

क्या है मौसम का अपडेट?

सितंबर महीने में मॉनसून एक बार फिर सक्रिय हो चुका है। अलग-अलग राज्यों में बारिश हो रही है। कई राज्यों में बारिश के कारण बाढ़ की समस्या का लोग सामना कर रहे हैं। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश के कारण बाढ़ से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। दिल्ली-एनसीआर हो या उत्तर प्रदेश सभी जगहों पर बारिश देखने को मिल रही है और हवा में ठंड का एहसास है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में शनिवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे और हल्के से मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिल सकती है। इस कारण दिल्ली-एनसीआर में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में शुक्रवार से ही मूसलधार बारिश देखने को मिल रही है। वहीं आज यानि शनिवार को चमोली, पौड़ी व बागेश्वर जिलों में कहीं-कहीं बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं उत्तर प्रदेश की अगर बात करें तो यहां शुक्रवार की शाम से ही लगातार बारिश देखने को मिल रही है और आज भी बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा मौसम विभाग ने राजस्थान, मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में भी बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं गुजरात, तेलंगाना, पुडुचेरी में भी बारिश होने के आसार है। बता दें कि तेलंगाना में बारिश के कारण बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है। पहाड़ों पर भी मॉनसून अपना असर दिखा रहा है। (इनपुट: भाषा)