A
Hindi News उत्तर प्रदेश हाथरस में हादसे के बाद भारी पुलिस बल की तैनाती, सीएम योगी करेंगे दौरा

हाथरस में हादसे के बाद भारी पुलिस बल की तैनाती, सीएम योगी करेंगे दौरा

हाथरस में हुए दर्दनाक हादसे के बाद बुधवार को सीएम योगी जिले का दौरा करने जा रहे हैं। इससे पहले हाथरस में भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। आइए जानते हैं सभी अपडेट्स।

हाथरस में बड़ा हादसा।- India TV Hindi Image Source : PTI हाथरस में बड़ा हादसा।

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक सत्संग के दौरान हुए हादसे में अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हैं। इस बड़े हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ समेत विभिन्न नेताओं ने शोक प्रकट किया है। अब उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी बुधवार को स्थिति का जायजा लेने के लिए हाथरस का दौरा करने जा रहे हैं। आइए जानते हैं इस मामले में अब तक के सभी अपडेट।

क्या है वर्तमान हालात?

हाथरस संयुक्त जिला अस्पताल CMO मनजीत सिंह ने हाथरस भगदड़ की घटना पर बताया, "इस हादसे में कुल 121 लोगों की मृत्यु हुई है, 35 घायल हुए हैं। हमारे यहां 32 शव पोस्टमार्टम के लिए आए हैं जिनमें से 19 की पहचान हो चुकी है। 11 का पोस्टमार्टम हो चुका है। हमारे यहां 11 घायल भर्ती है, उनका इलाज चल रहा है।

भारी पुलिस बल तैनात

पीएसी के तीन कमांडेंट हाथरस घटना स्थल पहुंच गए हैं। आगरा,एटा,अलीगढ़ से पीएसी कंपनियां हाथरस पहुंचीं हैं। NDRF व SDRF की 2 कंपनियां भी मौके पर हैं। हाथरस में हुए मौतों की घटना की गंभीरता को देखते हुए भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। हाथरस  घटनास्थल पर फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड की टीम भी पहुंची है। फॉरेंसिक टीम घटनास्थल से तमाम एविडेंस कलेक्ट करेगी।

आज हाथरस में होंगे सीएम योगी

सीएम योगी मंगलवार को 10:40 बजे अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ से खेरिया सिविल एयरपोर्ट आगरा आएंगे। यहां से 10:45 बजे खेरिया सिविल एयरपोर्ट से हेलीपैड पुलिस लाइन, हाथरस के लिए निकलेंगे। इसके बाद सीएम 12:00 हेलीपैड पुलिस लाइन, हाथरस से खेरिया सिविल एयरपोर्ट, आगरा जाएंगे। फिर 12:05 खेरिया सिविल एयरपोर्ट से अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ के लिए निकलेंगे। 

ये भी पढ़ें- हाथरस भगदड़: कहां छिपा है बाबा साकार हरि? मिल गया बड़ा अपडेट

हाथरस हादसा: जिसके सत्संग में मची भगदड़ और चली गई इतने लोगों की जान, कौन है ये बाबा साकार हरि?