A
Hindi News उत्तर प्रदेश हाथरस भगदड़ केस: बाबा का असली नाम और कुंडली आई सामने, करोड़ों की संपत्ति का है मालिक, परिवार में हैं ये लोग

हाथरस भगदड़ केस: बाबा का असली नाम और कुंडली आई सामने, करोड़ों की संपत्ति का है मालिक, परिवार में हैं ये लोग

यूपी के हाथरस में जिस बाबा के सत्संग में भगदड़ मची, उसकी पूरी कुंडली सामने आई है। बाबा के पास काफी संपत्ति है और वह पहले पुलिस में नौकरी करता था।

Hathras stampede- India TV Hindi Image Source : FILE नारायण हरि बाबा उर्फ सूरज पाल सिंह

हाथरस: यूपी के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो चुकी है। ये सत्संग जिस नारायण हरि बाबा का चल रहा था, यूपी पुलिस की शुरुआती जांच में उनका असली नाम सामने आया है। इस बाबा का असली नाम सूरज पाल सिंह है। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है।

पुलिस कांस्टेबल रहा है बाबा

सूरज पाल सिंह पुलिस विभाग में कांस्टेबल रहा है। 1990 के आसपास उसने पुलिस की नौकरी छोड़ी। बाबा का बहादुर नगर गांव पटियाली तहसील में है। ये अमीर खुसरो की जन्मभूमि है इसलिए फेमस जगह है। बाबा की पत्नी उनके साथ रहती है और बाबा के बच्चे नहीं हैं। 

बाबा ने काफी संपत्ति बनाई 

बाबा अपने गांव में करीब डेढ साल पहले आया था। गांव की जमीन पर बाबा ने ट्रस्ट बनाया है। राजस्थान में भी बाबा का काफी प्रभाव है और वहां बड़ा आश्रम है। बाबा फिलहाल कहां है, ये जांच का विषय है। बाबा के परिवार में माता-पिता की मौत हो चुकी है और बाबा के तीन भाई हैं।

बाबा के तीन ठिकाने हैं जिसमें आगरा, अलीगढ़ और राजस्थान है। बाबा के एक भाई की मौत हो चुकी है। आगरा में एक बच्ची की मौत हुई थी, उस वक्त बाबा ने दावा किया था कि वो बच्ची को जिंदा कर देंगे। उस समय बाबा पर केस हुआ था।