A
Hindi News उत्तर प्रदेश हाथरस भगदड़ः शवों के ढेर देखकर सिपाही को आया हार्ट अटैक, मौके पर हुई मौत

हाथरस भगदड़ः शवों के ढेर देखकर सिपाही को आया हार्ट अटैक, मौके पर हुई मौत

सिकंदराराऊ के फ़ुलरई गांव में सत्संग के दौरान भगदड़ के बाद शवों ते ढेर देखकर सिपाही को हार्ट अटैक आ गया। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई।

एटा पोस्टमार्टम हाउस पर रोते बिलखते परिजन- India TV Hindi Image Source : INDIA TV एटा पोस्टमार्टम हाउस पर रोते बिलखते परिजन

एटाः हाथरस के सिकंदराराऊ थाना क्षेत्र के फ़ुलरई गांव में सत्संग के दौरान भगदड़ से 110 से ज्यादा श्रद्धालुओं की मौत हो गई। जबकि कई लोग घायल भी हुए हैं। हादसे के शिकार कई लोगों को एटा जिला अस्पताल ले जाया गया है। एटा जिला हॉस्पिटल में लाशों के ढेर देखकर किसी का भी मन विचलित हो सकता है। ऐसा ही हुआ एक सिपाही का। एटा में लाशों के ढेर देखकर सिपाही को हार्ट अटैक आ गया और उसकी मौके पर मौत हो गई।

सिपाही को आपात ड्यूटी पर बुलाया था

मिली जानकारी के अनुसार, एटा मेडिकल कॉलेज में लाशों का ढेर देखकर ड्यूटी पर तैनात सिपाही रजनीश को हार्ट अटैक आ गया। इससे उसकी मौत हो गई। वह क्यूआरटी अवागढ़ में तैनात था। उसे मेडिकल कॉलेज आपात ड्यूटी पर बुलाया गया था। इतनी लाशें देखकर वह बर्दाश्त न कर सका। उसे हार्ट अटैक आ गया।

Image Source : ptiएटा पोस्टमार्टम हाउस पर रोते बिलखते परिजन

भगदड़ में 110 से ज्यादा लोगों की मौत

बता दें कि हाथरस जिले के सिकंदराराऊ क्षेत्र में आयोजित एक सत्संग में मंगलवार को भगदड़ मच गयी, जिसमें कम से कम 110 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हैं। एटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि यह घटना पुलराई गांव में सत्संग में हुई, जिसमें शामिल होने के लिये बड़ी संख्या में लोग आए थे। सिकंदराराऊ के विधायक वीरेंद्र सिंह राणा ने बताया कि एक दिवसीय सत्संग सुबह मंगलवार से शुरू हुआ था। 

सीएम योगी ने जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। बाद में मुख्यमंत्री ने “एक्स” पर अपने संदेश में कहा, हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। उन्होंने कहा, “संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों को युद्ध स्तर पर चलाने और घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए गए हैं।