A
Hindi News उत्तर प्रदेश हाथरस भगदड़ मामले में 'भोले बाबा' की गिरफ्तारी होगी या नहीं? आईजी ने दी बड़ी जानकारी

हाथरस भगदड़ मामले में 'भोले बाबा' की गिरफ्तारी होगी या नहीं? आईजी ने दी बड़ी जानकारी

हाथरस भगदड़ मामले में कथावाचक नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा पर एफआईआर और गिरफ्तारी को लेकर आईजी शलभ माथुर ने बड़ा बयान दिया है।

कथावाचक नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा- India TV Hindi Image Source : FILE कथावाचक नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा

हाथरसः उत्तर प्रदेश के हाथरस के सिकंदराराऊ क्षेत्र स्थित फुलरई गांव में आयोजित कथावाचक नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ के मामले में अलीगढ़ रेंज के आईजी शलभ माथुर ने प्रेस कांफ्रेंस कर कई अहम जानकारी दी। आईजी ने कहा कि भगदड़ मामले में मामला दर्ज कर छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एफआईआर में कथावाचक भोले बाबा का नाम नहीं है। हम 'भोले बाबा' के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी ले रहे हैं। उनके नाम पर कार्यक्रम की अनुमति नहीं ली गई थी। 

बाबा की गिरफ्तारी के सवाल पर क्या बोले आईजी

भोले बाबा से पूछताछ या उसकी गिरफ्तारी की संभावना के बारे में पूछने पर शलभ माथुर ने कहा कि आगे किसी की गिरफ्तारी होगी या नहीं, यह विवेचना पर निर्भर करेगा। जांच में आगे किसी की भूमिका निकलकर आयेगी तो कार्रवाई होगी। जरूरत पड़ेगी तो जरूर पूछताछ की जाएगी। उन्होंने कहा कि बाबा के खिलाफ आगरा में एक एफआईआर दर्ज की गई थी। बाबा के खिलाफ अगर और कहीं मामला दर्ज किया गया होगा तो उसकी जानकारी ली जा रही है।

मुख्य सेवादार देव प्रकाश मधुकर पर इनाम घोषित

उन्होंने बताया कि मामले के प्रमुख आरोपी मुख्य सेवादार देव प्रकाश मधुकर पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है। उसके खिलाफ जल्द ही गैर जमानती वारंट भी जारी किया जाएगा। अब तक दो महिला सेवादारों समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

'भोले बाबा' की सीसीटीवी सामने आई

वहीं, भगदड़ के ठीक बाद एक सीसीटीवी सामने आया है जिसमें स्वयंभू उपदेशक बाबा नारायण हरि उर्फ ​​साकार विश्व हरि 'भोले बाबा' को घटना के ठीक बाद अपने निजी काफिले के साथ गांव (फुलराई) से निकलते हुए देखा जा सकता है।

भगदड़ में 121 लोगों की मौत

बता दें कि हाथरस जिले के फुलरई गांव में भोले बाबा द्वारा आयोजित सत्संग में मंगलवार को मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई थी और 31 अन्य घायल हो गये थे। हादसे के बाद से कथावाचक भोले बाबा फरार है। 

इनपुट- एएनआई और पीटीआई