A
Hindi News उत्तर प्रदेश 10 लाख दहेज नहीं मिलने पर दूल्हे ने शादी के दिन बारात लाने से किया इनकार, दुल्हन की बिगड़ी तबीयत

10 लाख दहेज नहीं मिलने पर दूल्हे ने शादी के दिन बारात लाने से किया इनकार, दुल्हन की बिगड़ी तबीयत

लड़की पक्ष की ओर से 10 लाख अतिरिक्त दहेज़ ना देने पर शादी ना करने का आरोप लगाकर पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर लड़का विवेक गुप्ता सहित उसके परिवार के चार लोगों पर मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरु करदी है।

रिंग सेरेमनी के दौरान की फोटो- India TV Hindi Image Source : INDIA TV रिंग सेरेमनी के दौरान की फोटो

कासगंजः उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में 10 लाख के अतिरिक्त दहेज़ की मांग पूरी ना होने पर लड़के ने शादी से इनकार कर दिया। शादी बीती 15 जुलाई को कासगंज में होनी थी। जब लड़का पक्ष की तरफ से की गई 10 लाख रुपयों की मांग लड़की पक्ष पूरी नहीं कर सका तो लड़का पक्ष ने शादी के दिन ही बारात लाने से इनकार कर दिया। पीड़ित लड़की पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने लड़के सहित उसके परिवार के चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

शादी टूटने पर बिगड़ी दुल्हन और उसके पिता की तबीयत

वहीं शादी टूटने के बाद से लड़की और उसके पिता की हालत बिगड़ गई, जिन्हे इलाज़ के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लड़की बरेली की रहने वाली है। लड़की के पिता सुभाष चंद्र गुप्ता एक इंटर कॉलेज में मैनेजर हैं। उनका आरोप है कि उन्होंने कासगंज शहर के रहने वाले गौरव गुप्ता से अपनी बेटी की शादी तय की थी। शादी से पहले उन्होंने लड़की की इंगेजमेंट बरेली के एक मैरिज होम में की थी। जिसमे उन्होंने लड़के को 10 लाख रुपये नगद और अन्य सामान भी दिया था।

इंगेजमेंट सरेमनी में खर्च हुए थे 20 लाख रुपये

इंगेजमेंट सरेमनी में उनका 20 लाख रुपया खर्च हुआ था। शादी 15 जुलाई सोमवार को कासगंज की टीकाराम अग्रवाल धर्मशाला में होनी थी। 15 जुलाई को सुबह लड़के विवेक गुप्ता ने उनसे फोन करके कहा कि 10 लाख रुपये और लेते आना। वरना ये शादी नहीं होगी। लड़की के पिता ने लड़के पक्ष से मिन्नतें कि अब हमारे पास पैसा नहीं है। हम पहले ही आपको 10 लाख रुपये और जेवर और अन्य सामान दे चुके हैं। लेकिन लड़का पक्ष 10 लाख की लगातार मांग करता रहा।

दूल्हा परिवार समेत फरार

जब लड़की पक्ष की तरफ से सभी लोग शादी के लिए 15 जुलाई को कासगंज पहुंचे और उन्होने देखा जिस धर्मशाला में शादी होनी थी उसमें ताला लगा हुआ था। वहां शादी की कोई तैयारी नहीं थी। नजारा देखते ही लड़की पक्ष के होश उड़ गए। और जब लड़की पक्ष के लोग लड़के के घर गए तो वहां लड़के के घर पर ताला लगा हुआ था। सभी लोग घर छोड़कर फरार हो चुके थे। 

रिपोर्ट- अक्षय पालीवाल