A
Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुर में अनाज से भरी मालगाड़ी हुई डिरेल, जानमाल को नहीं हुआ कोई नुकसान

सहारनपुर में अनाज से भरी मालगाड़ी हुई डिरेल, जानमाल को नहीं हुआ कोई नुकसान

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी ट्रेन हादसे का शिकार हो गया है। दरअसल यहां एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई है। इस ट्रेन में अनाज भरा हुआ था, जो पंजाब से आ रहा था। बता दें कि अब ट्रेन को वापस पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है।

goods train loaded with grains derailed in Saharanpur there was no loss of life- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई है। दरअसल यह मामला पंजाब के गुरुहरसहाय से मेरठ के बामहेड़ी की ओर जा रही थी। इस मालगाड़ी में अनाज भरा हुआ है। मालगाड़ी के दो डिब्बे डिरेल हो गए हैं, इस कारण इस रूट पर यातायात पर बुरा असर देखने को मिला है। बता दें कि इस घटना में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। इस घटना की सूचना पाकर मौके पर रेलवे के अधिकारी पहुंच चुके हैं। बेपटरी डिब्बों को पटरी पर लाने की तैयारी की जा रही है। बता दें कि रेलवे स्टेशन के प्लैटफॉर्म के पास मालगाड़ी के आने-जाने के लिए अलग से ट्रैक बना हुआ है।

मालगाड़ी के दो डिब्बे हुए बेपटरी

बता दें कि यह गाड़ी देर रात पंजाब के फिरोजपुर जिले के के गुरुहरसहाय से अनाज लेकर निकली थी। सुबह ट्रेन जब सहारनपुर रेलवे स्टेशन के पास पहुंची तो यहां ट्रेन के दो डिब्बे बेपटरी हो गए। इसके बाद इस घटना की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। घटना की सूचना पाकर रेलवे के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं और अब मालगाड़ी को वापस पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है। बता दें कि इससे दो दिन पहले ही नागपुर में एक ट्रेन पटरी से उतर गई थी। यह हादसा नागपुर के इतवारी रेलवे स्टेशन के पास देखने को मिला था। जानकारी के मुताबिक शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन अचानक इतवारी रेलवे स्टेशन के पास पहुंचते ही बेपटरी हो गई।

दो दिन पहले नागपुर में डिरेल हुआ था ट्रेन

जानकारी के मुताबिक इस ट्रेन के एस1 और एस2 डिब्बे पटरी से उतर गए। ट्रेन संख्या 18029 शालीमार एक्सप्रेस, मुंबई से शालीमार जा रही थी। इस घटना में अबतक किसी के घायल होने की को ई खबर सामने नहीं आई है। वहीं इस हादसे के बाद राहत बचाव कार्य शुरू किया गया और ट्रेन को वापस पटरी पर लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। आगामी कुछ घंटों में ट्रेन को वापस ट्रैक पर ला दिया गया। बता दें कि इस घटना के बाद कुछ ट्रेनों को थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। 

(रिपोर्ट-अनामिका गौड़)