A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी: बिजनौर में हिजाब पहनकर स्कूल आई छात्राओं को वापस घर भेजा गया, प्रिंसिपल ने अभिभावकों को बुलाया

यूपी: बिजनौर में हिजाब पहनकर स्कूल आई छात्राओं को वापस घर भेजा गया, प्रिंसिपल ने अभिभावकों को बुलाया

बिजनौर के जनता इंटर कॉलेज महुआ में हिजाब पहनकर आने वाली छात्राओं को आज स्कूल से वापस घर भेज दिया गया है। प्रिंसिपल ने छात्राओं के अभिभावकों को स्कूल बुलाया है।

जनता इंटर कॉलेज- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जनता इंटर कॉलेज

बिजनौरः उत्तर प्रदेश के बिजनौर में हिजाब पहनकर स्कूल जाने वाली छात्राओं को स्कूल से बाहर निकालने का मामला सामने आया है। मामला थाना कोतवाली देहात के जनता इंटर कॉलेज महुआ का बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, स्कूल में प्रार्थना के बाद प्रिंसिपल ने हिजाब पहनने वाली छात्राओं को घर भेज दिया और कहा कि वे अपने अभिभावकों को लेकर स्कूल आएं। 

 ड्रेस कोड में स्कूल आएं छात्राएं

प्रिंसिपल का कहना है कि स्कूल में छात्र ड्रेस कोड में आएं। अगर कोई बुर्का इत्यादि पहनकर आता है तो उसे वापस घर भेज दिया जाएगा। इस संबंध में छात्राओं ने भी अपना पक्ष रखा है। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 

आरोप है कि महुआ गांव में स्थित स्कूल के प्रिंसिपल शिवेंद्र पाल सिंह ने सोमवार सुबह प्रार्थना के समय मुस्लिम समाज की कुछ छात्राओं को हिजाब पहनकर स्कूल आने पर स्कूल से बाहर निकाल दिया। इतना ही नहीं प्रिंसिपल ने तुगलकी फरमान सुनाते हुए कहा कि हिजाब उतार कर ही स्कूल में आना है। स्कूल से निकाले जाने के बाद हिजाब पहनी स्कूली छात्रों का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा है।

जांच के लिए स्कूल पहुंच डीआईओएस जय करण 

प्रिंसिपल के स्कूल से बाहर निकालने के बाद जब छात्र स्कूल से बाहर आई तो वहां पर मौजूद किसी व्यक्ति ने इन छात्राओं की वीडियो बना ली और सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। फिलहाल इस मामले में कोई भी अधिकारी अपना पक्ष देने के लिए तैयार नहीं है। उधर इस पूरे मामले की जांच करने के डीआईओएस जय करण यादव खुद स्कूल पहुंचे हैं। इस संबंध में जय करण ने भी आधिकारिक तौर पर अभी कुछ नहीं कहा है।

रिपोर्ट- रोहित त्रिपाठी