A
Hindi News उत्तर प्रदेश विधायकी गई अकड़ नहीं, पूर्व बीजेपी विधायक ने AR को दी ऑफिस से उठाने की धमकी, वायरल हुआ ऑडियो

विधायकी गई अकड़ नहीं, पूर्व बीजेपी विधायक ने AR को दी ऑफिस से उठाने की धमकी, वायरल हुआ ऑडियो

ऑडियो में बीजेपी के पूर्व विधायक संगीत सोम ने एआर को ऑफिस से उठाने की धमकी देते हुआ कहा "मुझे तीसरी आंख ना खोलनी पड़े। सकौती गन्ना समिति में गडबड़ की तो दिमाग ठीक कर दूंगा।" 102 पर्चे निरस्त होने पर किसानों ने आरोप लगाए थे।

sangeet som- India TV Hindi Image Source : PTI संगीत सोम

सरधना से भाजपा के पूर्व विधायक संगीत सोम का सोशल मीडिया पर धमकी भरा आडियो वायरल हो रहा है। इस आडियो में वह को-आपरेटिव के एआर दीपक थरेजा को धमकाते हुए आफिस से उठा लेने की धमकी दे रहें है। वायरल आडियो में पूर्व विधायक संगीत सोम और कोआपरेटिव के एआर दीपक की लगभग 1 मिनट बातचीत हुई है। वार्तालाप के दौरान संगीत सोम कहते हुए सुने जा रहें है कि सकौती समिति में कोई गड़बड़ी कि तो मैं दिमाग ठीक कर दूंगा, आफिस से उठा लाऊंगा।

मेरठ जिले की 6 समितियों में सहकारी गन्ना विकास समिति में डेलीगेट चुनाव चल रहें है। चुनाव के लिए बीते गुरुवार को नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हुई और शुक्रवार में नामांकन की जांच प्रक्रिया के दौरान कुछ नामांकन पत्र खारिज कर दिये गये। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक आडियो वायरल होने लगा, जो सरधना के पूर्व विधायक संगीत सोम और कोआपरेटिव के एआर दीपक थरेजा का बताया जा रहा है। इस आडियो में संगीत सोम अपने चिरपरिचित अंदाज में एआर को धमकाते हुए दिमाग सही रखने और आफिस से उठाकर लाने की धमकी दे रहें है।

तीसरी आंख खोलने की धमकी

संगीत सोम ने बातचीत के दौरान कहा कि मुझे पता है कि सकौती में क्या हो रहा है, आप चुनाव करवा रहें है, जो प्रक्रिया पांच बजे तक पूरी हो जानी चाहिए थी वह नही हुई। पांच बजे के बाद भी काम चल रहा है। आगबबूला संगीत सोम ने कहा कि ध्यान से काम करिए, कहीं मुझे अपनी तीसरी आंख न खोलनी पड़े। संगीत सोम का यह वाक्य बता रहा है कि वह भगवान शिव की भूमिका में आकर क्रोधित हो गए तो, तीसरी नेत्र खोलकर तांडव करने लगेंगे।

मैंने किसी को नहीं धमकाया- संगीत सोम

इस पूरे मामले पर पूर्व विधायक संगीत सोम ने फोन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि एआर कोआपरेटिव मेरठ नामांकन पत्रों में गड़बड़ी कर रहा था, जिसके लिए फोन पर मैंने बात की और पूछा कि नियमों के विरुद्ध कैसे काम हो रहा है। शाम के 5 बज चुके हैं और आपका (एआर) काम खत्म हो जाना चाहिए था, समय अवधि समाप्ति के बाद की यह प्रक्रिया गलत है। मैने (संगीत सोम) किसी को धमकाया नही है, सिर्फ अपना विरोध दर्ज करते हुए नियमानुसार कार्य करने की बात कही है।  

विवादों से पुराना नाता

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक संगीत सोम पहले भी विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रह चुके हैं। एक समय में वह भाजपा के फायर ब्रांड नेता के तौर पर जाने जाते थे। लगातार दो बार सरधना से वह विधायक चुने गए। लेकिन 2022 में समाजवादी पार्टी के नेता अतुल प्रधान से हार गये, उनसे ठाकुर बिरादरी नाराज थी, जिसका परिणाम हार के रूप में सामने आया था। लोकसभा चुनाव में भी उनके क्षेत्र से संजीव बालियान को पूरा स्पोर्ट नही मिला था, संजीव बालियान ने भी हार का ठीकरा संगीत सोम पर फोड़ा था।

(मेरठ से हिमा अग्रवाल की रिपोर्ट)