A
Hindi News उत्तर प्रदेश 3 नए आपराधिक कानूनों के तहत यूपी के बरेली में दर्ज हुई पहली FIR, जानें क्या है मामला?

3 नए आपराधिक कानूनों के तहत यूपी के बरेली में दर्ज हुई पहली FIR, जानें क्या है मामला?

यूपी में नए आपराधिक कानूनों के तहत पहला केस बच्चा चोरी का दर्ज हुआ है। यहां, अस्पताल से एक महीने का बच्चा गायब हो गया है और बच्चे के पिता ने केस दर्ज कराया है।

CM Yogi, UP FIR- India TV Hindi Image Source : INDIA TV, PTI उत्तर प्रदेश के सीएम योगी और FIR की कॉपी

देश में तीन नए आपराधिक कानून लागू होने के बाद उत्तर प्रदेश में भी पहला मामला दर्ज हो चुका है। यहां बरेली के अपोलो अस्पताल से पीलीभीत निवासी युवक का बच्चा गायब हो गया है। मामला बारादरी थाना क्षेत्र का है। यहां सुशील कुमार ने 28 जून को अपने बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया था, लेकिन एक जून को उसे सूचित किया गया कि बच्चा गायब हो चुका है। इसके बाद पीड़ित ने शिकायत दर्ज कराई है।

सुशील कुमार सुनगडी के रहने वाले हैं और उनका गांव गौटिया थाना क्षेत्र में आता है। जनपद पंचायत पीलीभीत है। पीड़ित ने 28 जून को सुबह नौ बजे अपने एक माह के बच्चे को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया था। अस्पताल से गायब हुए बच्चे का नाम इंद्रजीत है। वहीं अस्पताल की तरफ से बच्चे के गायब होने की जानकारी परिजन को एक जुलाई (सोमवार) को सुबह छह बजे दी गई।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

बरेली पुलिस ने तीन नए आपराधिक कानूनों के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले की जांच सब इंस्पेक्टर विपिन कुमार को सौंपी गई है। नए कानून में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ होने वाले अपराधों के लिए सख्त कानून बनाए गए हैं। ऐसे में एक महीने के बच्चे की चोरी करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सकेगी। अब सबूतों को लेकर भी बदलाव किया गया है और डिजिटल सबूतों पर जोर दिया गया है। वहीं पुलिस ने मामले में तेजी दिखाते हुए कार्रवाई की और दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। पुलिस ने कुछ ही घंटे में बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया।