A
Hindi News उत्तर प्रदेश नोएडाः बिजली बोर्ड से भड़की आग, घर में रखे पटाखों और गैस सिलेंडर में लगी, एक की मौत, 3 अस्पताल में भर्ती

नोएडाः बिजली बोर्ड से भड़की आग, घर में रखे पटाखों और गैस सिलेंडर में लगी, एक की मौत, 3 अस्पताल में भर्ती

नोएडा के सेक्टर 27 में एक घर में भीषण आग लग गई। आग में झुलसने से एक महिला की मौत हो गई जबकि तीन अन्य लोग अस्पताल में भर्ती करवाए गए हैं।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक तस्वीर

नोएडाः नोएडा के सेक्टर 27 के एक घर में बीती रात भीषण आग लग गई। हादसे में दूसरी मंजिल पर फंसी श्वेता सिंह की मृत्यु हो गई। वहीं उनकी चचेरी बहन नम्रता सिंह का इलाज चल रहा है। पुलिस और दमकल विभाग ने आग बुझाकर लोगों को बचाया। आग से मकान का पूरा फ्लोर जलकर खाक हो गया। दमकल की तीन गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया।

पुलिस ने बताया कैसे लगी आग

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आग सबसे पहले बिजली के बोर्ड में लगी। इसके बाद घर में रखे पटाखों में लगी आग ने और विकराल रूप ले लिया। इसके बाद आग की लपटें पूरे घर और फिर बाद में पूरे फ्लोर को अपनी आगोश में ले लिया। पुलिस से सूत्रों के मुताबिक पटाखे बहुत कम थे लेकिन उसमें आग पकड़ ली। इससे पूरे घर में आग फैल गई। 

दो महिलाएं बहोश मिली 

आग बुझाने के बाद पूरे मकान में सर्च अभियान चलाया गया तो सेकेंड फ्लोर पर रह रही दो महिलाएं धुएं के कारण बेहोशी की हालत में मिलीं। इनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल सभी की हालत खतरे से बाहर बताया जा रहा है।

डीसीपी ने दी ये जानकारी

डीसीपी राम बदन सिंह ने बताया कि कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि F95 सेक्टर 27 में सिलेंडर फटने से आग लग गई है। सूचना पर दमकल विभाग की गाड़ियां और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंचे। जब पुलिस और दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची तो आग काफी फैल चुकी थी। जिस बिल्डिंग में आग लगी थी वह चार मंजिला है। 

पहली मंजिल से कूदकर दो लोगों ने बचाई जान

 प्रथम तल पर रहने वाली रेखा देवी ने बताया कि मैं बाजार गयी थी, मेरे बेटे ने फोन कर बताया कि बिजली बोर्ड में आग लग गयी है, मैं जल्दी आ जाऊं।  बोर्ड में आग लगने के कारण घर में कुछ पटाखे रखे हुए थे जिससे आग लग गई और तेजी से फैल गई। पूरे घर की आग बुझने के बाद तलाशी ली गई तो दूसरी मंजिल पर रहने वाली दो महिलाएं बेहोश पाई गईं। तुरंत अस्पताल भेजा गया। पहली मंजिल पर रहने वाली रेखा देवी और उनके बेटे ने कूदकर अपनी जान बचाई। वह सुरक्षित हैं, पूरे मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

रिपोर्ट- राहुल ठाकुर