A
Hindi News उत्तर प्रदेश 'यूपी पुलिस इतनी मजबूत बने कि...' एनकाउंटर मामले पर जयंत चौधरी ने दी बड़ी नसीहत

'यूपी पुलिस इतनी मजबूत बने कि...' एनकाउंटर मामले पर जयंत चौधरी ने दी बड़ी नसीहत

उत्तर प्रदेश में भाजपा और सपा एनकाउंटर के मसले पर एक दूसरे पर हमलावर है। अब इस मामले में केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी का भी एक बड़ा बयान सामने आया है।

यूपी पुलिस को जयंत चौधरी की सलाह। - India TV Hindi Image Source : PTI यूपी पुलिस को जयंत चौधरी की सलाह।

उत्तर प्रदेश में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बीते कई दिनों से अपराधियों के एनकाउंटर को लेकर विवाद मचा है। भाजपा और सपा एक दूसरे पर जमकर हमला बोल रहे हैं। इस बीच अब केंद्रीय मंत्री और RLD पार्टी के प्रमुख जयंत चौधरी ने एनकाउंटर को लेकर बड़ा बयान दिया है। जयंत चौधरी ने कहा है कि अपराधियों पर लगाम कसने के लिए यूपी पुलिस का डर ही काफी होना चाहिए।

वर्दी का डर पर्याप्त होना चाहिए- जयंत

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने मंगलवार को कहा कि वह चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश पुलिस इतनी मजबूत हो जाए कि उसे एनकाउंटर करने की जरूरत ही न पड़े। जयंत चौधरी ने आगे कहा कि अपराधियों पर काबू पाने के लिए यूपी पुलिस वर्दी का डर पर्याप्त होना चाहिए।

नेताओं को बोलने से पहले सोचना चाहिए- जयंत

केंद्र की मोदी सरकार में कौशल विकास और उद्यमिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) जयंत चौधरी ने कहा कि जब तक पुलिस मुठभेड़ की जांच नहीं हो जाती, तब तक राजनीतिक नेताओं को इस पर बोलने से पहले सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्दी का डर अपराधियों पर काबू पाने के लिए पर्याप्त होना चाहिए ताकि मुठभेड़ की जरूरत न पड़े।

मंगेश यादव के एनकाउंटर से शुरू हुआ विवाद

दरअसल, सुल्तानपुर शहर के ठठेरी बाजार में लूटपाट के एक अन्य आरोपी मंगेश यादव का बीते दिनों एनकाउंटर हो गया था। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस एनकाउंटर को लेकर सवाल खड़ा किया था और इसे फर्जी एनकाउंटर बताया था। अखिलेश ने आरोप लगाया था कि मंगेश की जाति देखकर उसे सटाकर गोली मारी गई थी। वहीं, सोमवार को इस मामले में एक अन्य आरोपी अनुज प्रताप सिंह को भी एनकाउंटर में ढ़ेर किया गया है।

ये भी पढ़ें- UP: सीएम योगी के काफिले में बड़ी चूक, डिवाइडर से होते हुए बीच में आ घुसी फॉर्च्यूनर कार, अधिकारियों के फूले हाथ-पैर

फर्रूखाबाद में बुलडोजर ने कई दुकानों और मकान को किया जमींदोज, ग्रामीणों की पुलिस से नोकझोंक