A
Hindi News उत्तर प्रदेश सौतेली मां के चक्कर में हैवान बना पिता, 500 रुपये की चोरी के आरोप में 10 साल के बेटे को पीट-पीटकर मार डाला

सौतेली मां के चक्कर में हैवान बना पिता, 500 रुपये की चोरी के आरोप में 10 साल के बेटे को पीट-पीटकर मार डाला

मोदीनगर के सहायक पुलिस आयुक्त ज्ञान प्रकाश राय ने कहा, ‘‘अहाद की सौतेली मां उसके साथ क्रूरता से पेश आती थी। शनिवार की सुबह जब नौशाद ने देखा कि उसकी जेब से पांच सौ रुपये गायब हैं, तो रजिया ने अहाद पर चोरी का आरोप लगाया, जिससे पिता भड़क गया।’’

Representative Image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

गाजियाबाद के ट्योडी बिस्वा गांव में शनिवार को पिता और सौतेली मां ने चोरी के संदेह में 10 वर्षीय लड़के की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि 45 वर्षीय नौशाद ने अपने बेटे अहाद की पांच सौ रुपये चोरी करने के संदेह में डंडे से पिटाई की। उसने बताया कि अहाद की सौतेली मां रजिया (40) ने भी इस क्रूर कृत्य में उसका साथ दिया। पांच साल से शादीशुदा इस जोड़े की एक बेटी भी है। 

मोदीनगर के सहायक पुलिस आयुक्त ज्ञान प्रकाश राय ने कहा, ‘‘अहाद की सौतेली मां उसके साथ क्रूरता से पेश आती थी। शनिवार की सुबह जब नौशाद ने देखा कि उसकी जेब से पांच सौ रुपये गायब हैं, तो रजिया ने अहाद पर चोरी का आरोप लगाया, जिससे पिता भड़क गया।’’ नौशाद अपने बेटे को घसीट कर कमरे में ले गया और डंडे से उसकी बेरहमी से पिटाई की जिससे वह बेहोश हो गया। 

खून से लथपथ बच्चे को छोड़कर भागे

राय ने बताया कि खून से लथपथ बच्चे को अचेत देख दंपत्ति मौके से भाग गया। उन्होंने बताया कि पड़ोसियों से मिली सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। अधिकारी ने बताया कि अहाद की दादी की शिकायत के आधार पर नौशाद और रजिया को गिरफ्तार कर लिया गया।

बच्चे को छोड़कर चली गई थी मां

आरोपी नौशाद की पहली पत्नी और मृतक बच्चे की मां पहले ही दोनों को छोड़कर जा चुकी थी। उसके जाने के बाद से नवसाद ने दूसरी शादी कर ली थी और अक्सर चोरी का आरोप लगाकर मृतक बच्चे के साथ मारपीट करते थे। घटना वाले दिन भी जब बच्चे पर चोरी का आरोप लगा तो उसने अपनी दादी से कहा कि उसने चोरी नहीं की है। हालांकि, उसके पिता ने उसकी एक न सुनी और जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद सिर में चोट लगने से बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद उसकी दादी का रो-रोकर बुरा हाल है। (इनपुट- पीटीआई भाषा)