A
Hindi News उत्तर प्रदेश नोएडा में DLF मॉल के पास पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, एक आरोपी गिरफ्तार

नोएडा में DLF मॉल के पास पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, एक आरोपी गिरफ्तार

नोएडा के डीएलएफ मॉल के पास पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में एक बदमाश को गिरफ्तार किया गया है। ये बदमाश रास्ते से आने-जाने वाले लोगों के साथ लूट और चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। फिलहाल पुलिस दूसरे आरोपी की तलाश में जुटी हुई है।

DLF मॉल के पास पुलिस...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV DLF मॉल के पास पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश गिरफ्तार।

गौतम बुद्ध नगर: शहर के डीएलएफ मॉल के पास पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया है। यहां पुलिस की चेकिंग के दौरान बाइक पर सवार दो बदमाश आते दिखे। पुलिस ने दोनों को रुकने का इशारा किया, लेकिन दोनों भागने लगे। पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया, जिसपर उन्होंने फायरिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को गोली लग गई, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घायल आरोपी का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है, जबकि दूसरे बदमाश की तलाश की जा रही है।

बदमाशों ने पुलिस टीम पर की फायरिंग

पुलिस ने बताया कि 30 सितंबर को थाना सेक्टर 20 पुलिस के द्वारा डीएलएफ मॉल के पास चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी बीच शौचालय तिराहे पर चैकिंग के दौरान सामने से एक बाइक पर दो लड़के आते हुए दिखाई दिये। पुलिस ने दोनों को रुकने का इशारा किया। जब दोनों नहीं रुके तो पुलिस ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। इसी बीच नाले के किनारे सेक्टर 16A फिल्म सिटी के पास बाइक सवार लड़कों ने पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की, जिसमें एक लड़के को गोली लग गई, जिससे वह घायल हो गया। वहीं उसका एक अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। 

Image Source : India TVमुठभेड़ में शामिल पुलिसकर्मियों की टीम।

एक बदमाश को लगी गोली

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में घायल बदमाश की पहचान नीरज पुत्र दर्शन (निवासी सब्जी मण्डी के पास हरौला सेक्टर 05) के रूप में हुई है। घायल बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया और उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। वहीं उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त चोरी की एक बिना नंबर की बाइक, एक तमंचा, एक जिंदा और एक खोखा कारतूस और तीन मोबाइल फोन बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया कि ये बदमाश रास्ते से आने-जाने वाले लोगों से पर्स और मोबाइल छीनने/लूटने की घटना कारित करते थे। गिरफ्तार बदमाश नीरज के खिलाफ लूट/चोरी और गैंगस्टर आदि के करीब 09 अभियोग पंजीकृत है। फिलहाल पुलिस दूसरे बदमाश की तलाश में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें- 

बिहार के इंजीनियर ने बनाया पानी पर तैरने वाला घर, बाढ़ में भी नहीं डूबेगा, VIDEO देखकर रह जाएंगे दंग

यूपी: मिर्जापुर में गोकशी की शिकायत मिलने पर बड़ी कार्रवाई, चौकी इंचार्ज समेत 10 पुलिसकर्मी सस्पेंड, SHO भी नपे