A
Hindi News उत्तर प्रदेश एक्शन में डिप्टी CM ब्रजेश पाठक, जांच के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रायबरेली पहुंचे, अस्पताल में मिली खामियां

एक्शन में डिप्टी CM ब्रजेश पाठक, जांच के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रायबरेली पहुंचे, अस्पताल में मिली खामियां

UP में संगठन सियासी उठापटक के बीच डिप्टी CM ब्रिजेश पाठक लगातार सरकारी अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। आज वह सुबह ही निरीक्षण के लिए रायबरेली के बछरवां स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे ब्रजेश पाठक- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे ब्रजेश पाठक

उत्तर प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। इसी बीच मीडिया में ये भी खबरें चल रही हैं कि सरकार में बदलाव होने की संभावना है। ऐसे में यूपी के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक पूरे एक्शन मोड में आ चुके हैं। ऐसे में उन्होंने प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण करना शुरू कर दिया है। हाल में वह रायबरेली के बछरवां स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में निरीक्षण करने पहुंचे। जहां उन्हें अस्पताल में कई खामियां देखने को मिली।

अस्पताल में मिली खामियां तो भड़क गए मंत्री

अचानक आज सुबह जब डिप्टी सीएम को निरीक्षण के लिए अस्पताल पहुंचे तो उन्हें देख अस्पताल में हड़कंप मच गया। जब मंत्री जी अस्पताल पहुंचे तो उन्हें अस्पताल में साफ-सफाई नहीं मिली। साथ में मरीजों ने अस्पताल में दवाइयां न मिलने की शिकायत की और कहा कि उन्हें दवाइयां बाहर से लानी पड़ती है। निरीक्षण के वक्त अस्पताल में 41 स्टाफ में से 11 स्टाफ अनुपस्थित पाए गए। अस्पताल में गंदगी और वाहनों की अवैध पार्किंग देख मंत्री ब्रजेश पाठक भड़क गए। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारी को फटकार लगाई। इसके बाद वह फतेहपुर सिकरी के सरकारी अस्पताल में निरीक्षण के लिए रवाना हो गए।

इससे पहले उपमुख्यमंत्री ने लंबे समय से ड्यूटी से गैर-हाजिर चल रहे प्रदेश के विभिन्न जनपदों में कार्यरत 17 चिकित्साधिकारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया था। इसे लेकर उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर इसकी जानकारी दी और कहा कि जनमानस की सेवा का दायित्व मिलना और स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना सौभाग्य है। मरीजों की सेवा ईश्वर की सेवा है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही और अनुशासनहीनता का कोई स्थान नहीं है। चिकित्सकीय सेवाओं को आम नागरिकों को प्रदान किए जाने में लापरवाही बरतने और ड्यूटी से लंबे समय तक बिना सूचना के अनुपस्थित रहने वाले प्रदेश के विभिन्न जनपदों में कार्यरत 17 चिकित्साधिकारियों को सेवा से बर्खास्त किए जाने के निर्देश प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को मेरे द्वारा दिए गए हैं। 

ये भी पढ़ें:

मंदिर में ढोल बजाने नहीं गया दलित शख्स, तो पंचायत ने समुदाय के बहिष्कार का दिया आदेश

गुड्डू, मुन्ना, छोटू नाम से क्या पता चलेगा? प्रशासन के फैसले पर अखिलेश ने उठाए सवाल

सासाराम में डबल मर्डर? नहर के किनारे 2 युवकों की गोली मारकर हत्या, शव के पास से खोखा बरामद