A
Hindi News उत्तर प्रदेश बदमाशों के सामने लाचार दिखी दिल्ली पुलिस, लेकिन यूपी पुलिस ने संभाल लिया मोर्चा, एक अपराधी की मौत

बदमाशों के सामने लाचार दिखी दिल्ली पुलिस, लेकिन यूपी पुलिस ने संभाल लिया मोर्चा, एक अपराधी की मौत

दिल्ली पुलिस की टीम को बंदूक दिखाकर एक अपराधी को दूसरे अपराधी ने छुड़ा लिया। लेकिन यूपी पुलिस ने मोर्चा संभाला और बदमाशों की घेराबंदी की। इस दौरान बदमाश के हथियार से जो गोली निकली वह खुद उसे जा लगी। बदमाश की इलाज के दौरान मौत हो गई।

Delhi police appeared helpless in front of the criminals but UP police took charge one criminal died- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गाजियाबाद पुलिस

गाजियाबाद के अंकुर विहार इलाके में भीषण मुठभेड़ देखने को मिला है। दरअसल यहां हिस्ट्रीशीटर बदमाश को पकड़ने आई दिल्ली पुलिस की टीम को पिस्टल दिखाकर अभियुक्त मन्नू उर्फ सोहेल को छुड़ा लिया गया। इसके बाद जब घटनास्थल पर गाजियाबाद पुलिस की टीम पहुंची तो उनपर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। इसमें एक हेड कॉन्स्टेबल घायल हो गए। हेड कॉन्स्टेबल के कंधे में गोली लगी। पुलिस ने इसके बाद बदमाशों की घेराबंदी की और अभियुक्त मन्नू के भतीजे को पकड़ लिया। हालांकि इस दौरान उसकी पिस्टल लोडेड थी और पिस्टल छुड़ाने के प्रयास में गोली चल गई। 

छीना झपटी में बदमाश को लगी गोली, हो गई मौत

मौका देखकर मुख्य आरोपी मन्नू वहां से फरार हो गया, लेकिन लोडेड पिस्टल से निकली गोली आरोपी रेहान की जांघ में जा लगी। इसके बाद हेड कॉन्स्टेबल और आरोपी रेहान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां रेहान की मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले को लेकर कहा कि यह घटना थाना अंकुर विहार क्षेत्र के डाबर तालाब कॉलोनी की है। यहां रहने वाला बदमाश मन्नू चोरी के मुकदमे में दिल्ली से वॉन्टेड है। दिल्ली के थाना गोकुलपुरी की पुलिस टीम आज मन्नू को पकड़ने आई थी। पुलिस ने मन्नू को पकड़ लिया, इतने में मन्नू का भतीजा रेहान पिस्टल लेकर आ गया और पुलिस को पिस्टल दिखाकर उसने मन्नू को छुड़ा लिया। इसके बाद दोनों आरोपी मन्नू के बगल वाले मकान के अंदर बंद हो गए। 

गाजियाबाद पुलिस ने सुनाई पूरी कहानी

गाजियाबाद पुलिस ने कहा कि इसकी सूचना जैसी ही गाजियाबाद पुलिस की मिली तो तत्काल लोनी थाने से एक सब इंस्पेक्टर और चार हेड कॉन्स्टेबल मौके पर पहुंचे। घर में छिपे बदमाशों की पुलिस ने घेराबंदी शुरू की। पुलिस ने जैसे ही मकान का दरवाजा खोलना चाहा तो अंदर से रेहान ने गोली चला दी। गोली हेड कॉन्स्टेबल विजय राठी के कंधे में जा लगी। इससे पुलिसकर्मियों में भगदड़ मच गई। मौका देखकर बदमाश मन्नू वहां से फरार हो गया, जबकि भतीजे रेहान को पुलिस ने दबोच लिया। रेहान के हाथ में लोडेड पिस्टल थी। पुलिस उसको छुड़ाने का प्रयास कर रही थी। इस दौरान पिस्टल से गोली चल गई और गोली रेहान को लगी। पुलिस ने आनन-फानन में दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन इलाज के दौरान रेहान की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि मृतक बदमाश रेहान के खिलाफ कई अपराधिक मामले पहले से दर्ज हैं। 

(रिपोर्ट- जुबैर अख्तर)