A
Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ में विधायक आवास बिल्डिंग के कैंपस में मिली युवक की डेड बॉडी, शरीर पर चोट के निशान

लखनऊ में विधायक आवास बिल्डिंग के कैंपस में मिली युवक की डेड बॉडी, शरीर पर चोट के निशान

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में मंगलवार सुबह 25 से 30 साल की उम्र के बीच के एक व्यक्ति का शव मिला, जिस पर चोट के निशान थे। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक तस्वीर

खनऊः लखनऊ में विधायक आवास बिल्डिंग के कैंपस में मंगलवार सुबह एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। युवक के शरीर में जगह-जगह चोट के निशान थे। पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि ये आत्महत्या है या हत्या अभी इसकी जांच चल रही है। जानकारी के अनुसार, लखनऊ के हुसैनगंज इलाक़े में ओसीआर बिल्डिंग है जिसमें कई विधायक और दर्जा प्राप्त मंत्री रहते हैं। ओसीआर बिल्डिंग विधानसभा से करीब 500 मीटर की दूरी पर है।

सीसीटीवी फ़ुटेज से मिली ये जानकारी

आज सुबह क़रीब साढ़े पांच बजे पुलिस को सूचना मिली कि ओसीआर परिसर में एक युवक पड़ा है। पुलिस मौके पर पहुंची  और युवक को अस्पताल ले गई,जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने ओसीआर बिल्डिंग में सीसीटीवी फ़ुटेज खंगाला तो युवक रात में क़रीब ग्यारह बजे बिल्डिंग के गेट नंबर एक का गेट फांदकर कैंपस में आता दिखा। 

मृतक युवक की हुई पहचान

पुलिस ने युवक की शिनाख्त कर ली है। हिमांशु सिंह ओसीआर से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर लालकुंआ का रहने वाला है,कल रात परिवारवालों से हिमांशु का झगड़ा हुआ था जिसके बाद वो घर से निकल गया था। हिमांशु के पिता का कहना है कि वो पिछले काफी दिनों से मानसिक रूप से परेशान था।

लखनऊ की डीसीपी सेंट्रल रवीना त्यागी ने बताया कि शव हुसैनगंज में बर्लिंगटन चैरास्टा के पास एमएलए हाउसिंग कॉम्प्लेक्स से बरामद किया गया है। यहां रहने वाले कर्मचारियों ने शव देखकर पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया।  

यहां पर कई लोग कर चुके हैं सुसाइड 

लखनऊ  की ओसीआर बिल्डिंग को पहले सुसाइड टावर भी कहा जाता था। बीस बाइस साल पहले  इस बिल्डिंग से बहुत लोग सुसाइड कर लेते थे और दो बार यहां ऊपर से मर्डर करके शव नीचे भी फेंका गया था। तब बिल्डिंग में रहने वालों ने यहां हवन भी किया था और बिल्डिंग के अंदर जाल भी लगाये गये थे।