A
Hindi News उत्तर प्रदेश 'जनता ने लगातार तीसरी बार NDA को दिया स्पष्ट बहुमत,' चुनाव नतीजों के बीच सीएम योगी का आया बयान

'जनता ने लगातार तीसरी बार NDA को दिया स्पष्ट बहुमत,' चुनाव नतीजों के बीच सीएम योगी का आया बयान

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक बयान सामने आया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किए अपने पोस्ट में लिखा कि जनता-जनार्दन ने लगातार तीसरी बार NDA को बहुमत दिया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ - India TV Hindi Image Source : FILE सीएम योगी आदित्यनाथ

लोकसभा चुनाव के नतीजों का अधिकतम भाग सामने आ चुका है। इस बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने हैंडल से एक पोस्ट किया। पोस्ट में सीएम योगी ने लिखा कि भारत की जनता-जनार्दन ने लगातार तीसरी बार NDA को स्पष्ट बहुमत प्रदान किया है। उन्होंने अपने पोस्ट में सभी विजयी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई भी दी। 

'...NDA को पूर्ण बहुमत का जनादेश प्राप्त हुआ'

सीएम योगी ने एक्स पर किए गए अपने पोस्ट में आगे लिखा,"अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में NDA को पूर्ण बहुमत का जनादेश प्राप्त हुआ है। यह आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी की नीति, नेतृत्व और निर्णयों पर देश की जनता के विश्वास की मुहर है।" उन्होंने आगे लिखा, "परिवार भाव के साथ जुटे भाजपा-एनडीए गठबंधन के सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों का धन्यवाद एवं जनता-जनार्दन का आभार!"

उत्तर प्रदेश की कुल 80 लोकसभा सीटों पर अभी तक 71 सीटों के नतीजे आ चुके हैं। इसमें बीजेपी ने 30 सीटों पर जीत हासिल कर ली है और 3 सीटों पर आगे चल रही है।  वहीं, समाजवादी पार्ट 31 साटों पर विजय कर चुकी है और 6 सीटों पर लीड कर रही है। पिछले लोकसभा चुनाव के मुकाबले इस बार बीजेपी का प्रदर्शन यूपी खराब रहा जबिक समाजावादी पार्टी ने अच्छी खासी बढ़त बनाई है। 

'भारत के इतिहास में ये एक अभूतपूर्व पल है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के रिजल्ट पर एक्स हैंडल पर ट्वीट कर उन्होंने कहा कि देश की जनता-जनार्दन ने एनडीए पर लगातार तीसरी बार अपना विश्वास जताया है। भारत के इतिहास में ये एक अभूतपूर्व पल है।  मैं इस स्नेह और आशीर्वाद के लिए अपने परिवारजनों को नमन करता हूं।