A
Hindi News उत्तर प्रदेश सिर्फ 'मुरली' से काम नहीं चलेगा,'सुदर्शन' भी चलाना होगा-यूपी के सीएम योगी ने क्यों कहा ऐसा?

सिर्फ 'मुरली' से काम नहीं चलेगा,'सुदर्शन' भी चलाना होगा-यूपी के सीएम योगी ने क्यों कहा ऐसा?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सिर्फ मुरली से काम नहीं चलेगा, बल्कि सुरक्षा के लिए सुदर्शन चक्र भी चलाना होगा। जानिए क्यों कहा सीएम ने ऐसा?

up cm yogi statement- India TV Hindi Image Source : PTI सीएम योगी का बड़ा बयान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा बयान दिया है। सीएम योगी ने कहा कि केवल 'मुरली' से काम नहीं चलेगा, बल्कि सुरक्षा के लिए 'सुदर्शन' चक्र भी चलाना जरूरी है। सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को मां त्रिपुर सुंदरी की कृपा भूमि त्रिपुरा राज्य के पश्चिमी क्षेत्र में सिद्धेश्वरी मंदिर के उद्घाटन एवं प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए थे जिसके दौरान उन्होंने ये बातें कहीं। योगी ने आगे कहा कि अयोध्या, मथुरा, काशी यह तीन सनातन हिंदू धर्म के महत्वपूर्ण स्तंभ हैं, मान बिंदु हैं। जो भी सामर्थ्यवान होगा, अपनी ताकत का अहसास अपने दुश्मनों को कराएगा, वह हमेशा सुरक्षित रहेगा।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डबल इंजन की भाजपा सरकार ने 'विकास और विरासत' के अभियान को आगे बढ़ाया है। श्री अयोध्या धाम में प्रभु श्री राम का मंदिर निर्माण हो या त्रिपुरा में मां त्रिपुर सुंदरी के मंदिर के सुंदरीकरण एवं पुनरुद्धार का कार्य, सभी उसके साक्षात उदाहरण हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में डबल इंजन की सरकार आई और सुरक्षा का माहौल मिला। दंगाइयों के लिए बुलडोजर भी दिया गया और साथ ही साथ भक्तों के लिए श्री राम मंदिर का निर्माण भी कराया गया। 

पाकिस्तान मानवता का कैंसर है-बोले योगी

योगी आदित्याथ ने कांग्रेस और पाकिस्तान पर भी जमकर हमला बोला और कहा कि कांग्रेस ने अपने स्वार्थ के लिए देश का विभाजन स्वीकार किया और पाकिस्तान 'नासूर' है, ये मानवता का 'कैंसर' है। इसका उपचार समय रहते दुनिया की ताकतों को मिलकर करना होगा। 

आदित्यनाथ ने कहा कि, "...आरएसएस को पता था कि अगर हम कांग्रेस की संधि का पालन करेंगे, तो वे देश को विभाजित कर देंगे, हिंदुओं का नरसंहार करेंगे और हमारे देश की जातीय परंपराओं को नष्ट कर देंगे। कांग्रेस ने अपने स्वार्थ के लिए देश का विभाजन स्वीकार कर लिया।"