A
Hindi News उत्तर प्रदेश सीएम योगी का एक्शन, रामपथ निर्माण में लापरवाही मामले में हो गई बड़ी कार्रवाई

सीएम योगी का एक्शन, रामपथ निर्माण में लापरवाही मामले में हो गई बड़ी कार्रवाई

अयोध्या में 22 जून की प्री-मानसून की बारिश शुरू हुई। इस बारिश से रामपथ में जगह-जगह गड्ढे दिखने शुरू हो गए। अब इस मामले में लापरवाही को ध्यान में रखते हुए सख्त कार्रवाई की गई है।

सीएम योगी की कार्रवाई।- India TV Hindi Image Source : PTI सीएम योगी की कार्रवाई।

उत्तर प्रदेश में स्थित रामनगरी अयोध्या बीते कुछ दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। पहले अयोध्या के राम मंदिर की छत से पानी टपकने की शिकायत आई जिसपर मंदिर प्रशासन ने सफाई दी। वहीं, इसके बाद अयोध्या में प्री-मानसून की बारिश के कारण लापरवाही से किए गए निर्माण की पोल खुल गई। शुरुआती बारिश में ही अयोध्या के रामपथ में जगह-जगह गड्ढे दिखने शुरू हो गए। अब सीएम योगी के निर्देश पर इस मामसले में कड़ा एक्शन लिया गया है। 

क्या है पूरा मामला?

अयोध्या में 22 जून की प्री-मानसून की बारिश शुरू हुई। इस बारिश से रामपथ में जगह-जगह गड्ढे दिखने शुरू हो गए। इस पर पीडब्ल्यूडी विभाग ने मौसम को दोषी बताते हुए कहा कि 22 जून की रात को 102mm बारिश हुई 25 की रात को 176mm बारिश हुई। अयोध्या में इन दो दिन बहुत तेज़ बारिश हुई। बता दें कि अयोध्या में राम पथ पिछले साल ही बना था, सड़क बनने के बाद ये पहली बारिश थी। अब इस पर लोग सवाल कर रहे हैं कि पहली ही बारिश में ये हाल क्यों?

3 इंजीनियर निलंबित

राम पथ के निर्माण में लापरवाही के मामले में योगी सरकार ने पीडब्ल्यूडी विभाग के तीन इंजीनियरों के खिलाफ की कार्रवाई हुई है। रामपथ निर्माण मामले में लापरवाही पर अधिशाषी अभियंता समेत तीन निलंबित कर दिए गए हैं। इस मामले में प्रमुख सचिव पीडब्ल्यूडी अजय चौहान ने तीन इंजीनियरों को निलंबित किया है। अयोध्या के अधिशाषी अभियंता ध्रुव अग्रवाल, एई अनुज, और जेई को निलंबित किया गया है।