A
Hindi News उत्तर प्रदेश 'बटेंगे तो कटेंगे' पर चंद्रशेखर की प्रतिक्रिया, कहा- नारे लगाने के बजाय सीएम योगी करें ये काम, पीएम मोदी को भी दी खास सलाह

'बटेंगे तो कटेंगे' पर चंद्रशेखर की प्रतिक्रिया, कहा- नारे लगाने के बजाय सीएम योगी करें ये काम, पीएम मोदी को भी दी खास सलाह

चंद्रशेखर आजाद ने उत्तर प्रदेश के उपचुनाव पर कहा कि भाजपा ने अंतिम समय में उम्मीदवारों कि लिस्ट जारी की है। इससे साफ है कि भाजपा उपचुनाव को लेकर काफी डारी हुई है।

चंद्रशेखर आजाद, सीएम योगी और पीएम मोदी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO चंद्रशेखर आजाद, सीएम योगी और पीएम मोदी

आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 'बटेंगे तो कटेंगे' नारे की आलोचना की है। चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि सीएम योगी को कुछ सार्थक काम करना चाहिए। आजाद ने इस बात पर भी जोर दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाति-आधारित विभाजन के खिलाफ कड़ा रुख अपनाना चाहिए। पीएम मोदी को घोषणा करनी चाहिए कि देश में कोई जाति नहीं होनी चाहिए। 

जाति धर्म के नाम पर अत्याचार करती है सरकार

आजाद समाज पार्टी के प्रमुख ने कहा कि सरकार जाति और धर्म के नाम पर अत्याचार करती है। जनता हकीकत जानती है। जनता अब उनके झूठे वादों में नहीं फंसेगी। यूपी उपचुनाव के लिए बीजेपी की ओर से छह उम्मीदवारों की सूची के बारे में बोलते हुए आजाद ने कहा कि जनता ने उन्हें लोकसभा चुनाव में सबक सिखाया है। इसीलिए पार्टी ने आखिरी समय में उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों कि लिस्ट

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है। सूची के अनुसार, उत्तर प्रदेश में भाजपा ने कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर, गाजियाबाद से संजीव शर्मा, खैर (SC) से सुरेंद्र दिलेर, करहल से अनुजेश यादव, फूलपुर से दीपक पटेल, कटेहरी से धर्मराज निषाद और मझवां से भाजपा की एकमात्र महिला उम्मीदवार सुचिस्मिता मौर्य को मैदान में उतारा है। 

9 सीटों पर हैं उपचुनाव

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भरोसा जताया कि भाजपा उत्तर प्रदेश उपचुनाव में सभी 9 सीटें जीतेगी। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पाठक ने कहा, 'भाजपा उपचुनाव के लिए तैयार है। हमारे सभी उम्मीदवार सभी 9 सीटें जीतेंगे। पीएम मोदी की गरीब कल्याण योजनाएं सभी तक पहुंची हैं और हम उत्तर प्रदेश में विकास और कानून व्यवस्था को लेकर लोगों के बीच हैं। जनता का आशीर्वाद भाजपा के साथ है।'

आज है नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन

मंगलवार को यूपी में उपचुनाव के लिए 15 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। बुधवार तक कुल 34 उम्मीदवारों ने उत्तर प्रदेश उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया है। यूपी की 9 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए 25 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। 

13 नवंबर को है वोटिंग

चुनाव आयोग ने अयोध्या जिले की मिल्कीपुर को छोड़कर उत्तर प्रदेश की 10 खाली विधानसभा सीटों में से 9 पर उपचुनाव की घोषणा कर दी है। वोटिंग 13 नवंबर को होगी। वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी। 

देश की 15 सीटों पर हैं उपचुनाव

देश के 15 राज्यों की 48 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इसमें असम, बिहार, छत्तीसगढ़, गुजरात, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय, पंजाब, राजस्थान, सिक्किम, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल राज्य शामिल हैं।