A
Hindi News उत्तर प्रदेश Video: कैबिनेट मंत्री संजय निषाद की फिसली जुबान, मंच से करने लगे सोनिया गांधी की तारीफ, विधायक ने दिलाई याद

Video: कैबिनेट मंत्री संजय निषाद की फिसली जुबान, मंच से करने लगे सोनिया गांधी की तारीफ, विधायक ने दिलाई याद

निषाद मेनका गांधी के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे, लेकिन उनके मुंह से सोनिया गांधी का नाम निकल गया। सोनिया का नाम सुनते ही सभी अचरज में पड़ गए। इसके बाद उन्हें रोका गया।

Sanjay NIshad- India TV Hindi Image Source : INDIA TV संजय निषाद

यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद शनिवार को सुल्तानपुर में प्रचार के दौरान कुछ ऐसा बोल गए, जो उनके लिए परेशानी का सबब बन रहा है। उन्होंने कोई भारी गलती नहीं की, लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान उनकी जुबान फिसल गई और अब इसका वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है। वह पूर्व कैबिनेट मंत्री और भाजपा प्रत्याशी मेनका गांधी की बजाय कांग्रेस नेता सोनिया गांधी की तारीफ करने लगे। मंच पर जब स्थिति असहज होने लगी तो बगल में मौजूद भाजपा विधायक राज प्रसाद उपाध्याय ने मेनका गांधी की तरफ इशारा कर निषाद जी को याद दिलाया कि उनसे गलती हो गई है। यह प्रकरण जनसभा के दौरान चर्चा का विषय बना रहा।

इंडिया गठबंधन से समाजवादी पार्टी प्रत्याशी और पूर्व मंत्रीराम भुआल निषाद के निषाद वोटों के ध्रुवीकरण को रोकने के लिए शनिवार को कैबिनेट मंत्री संजय निषाद यहां पहुंचे। सुल्तानपुर के मोतिगरपुर स्थित पांडेय बाबा बाजार के निकट आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने मेनका गांधी को जीत दिलाने का आवाहन किया। मंच पर मौजूद भाजपा विधायक राज प्रसाद उपाध्याय, जिला अध्यक्ष भाजपा डॉ आरए वर्मा, सांसद प्रतिनिधि रंजीत कुमार की मौजूदगी में हाथ उठाकर उन्होंने जनता का अभिवादन किया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी और सीएम योगी के तारीफ करते हुए कहा कि निषाद समुदाय का सम्मान और उत्थान दोनों भाजपा के साथ ही है इसलिए कमल का बटन दबाना है आपके हाथ बढ़ाना है।

सोनिया गांधी ने देर कर दी

संजय निषाद ने मीडिया से बात करते हुए कहा सिंहबेरपुर में निषाद राज का किला बन रहा है। भगवान राम के मंदिर के बाद इसका स्थान देखा जा रहा है। निषाद समुदाय के उत्थान के लिए भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा काम किया है। आपका आवाज बनाने के लिए बेटियों की विकास के लिए आपके समृद्धि के लिए कई योजनाएं चल रही हैं। राहुल गांधी को उत्तराधिकारी बनाने में सोनिया गांधी ने बहुत देर कर दी है। राम मंदिर निर्माण से एक फायदा हुआ है कि मुसलमान भी मुख्य धारा में आया है ईंट देकर मंदिर निर्माण करवा रहा है। 

संकल्प पत्र में 70 साल में पहली बार निषादों को स्थान

मुस्लिम भाइयों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अब तलवार चलाने का नहीं व्यवहार निभाने का समय आ गया है। अखिलेश यादव की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि हम किसी की ओर टिप्पणी नहीं करते। निषादों ने अपनी समस्या के समाधान के लिए निषाद पार्टी बना रखी है। मोदी हर घर में खाना खाने जाते हैं चाय पीते हैं इससे बड़ा हमारे लिए और क्या होना चाहिए। समाजवादी व बीएसपी पार्टी का जातिगत कार्ड सफल नहीं हो पाएगा। संकल्प पत्र में 70 साल में पहली बार निषादों को स्थान मिला है। 

(सुल्तानपुर से जागृति श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

'भारत को 70 साल से परेशान करने वाले पाकिस्तान के हाथ में भीख का कटोरा है', PM मोदी की 10 बड़ी बातें

Swati Maliwal News: विभव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका पर कोर्ट में सुनवाई जारी, जज ने कही बड़ी बात