A
Hindi News उत्तर प्रदेश "बूढ़े से जवान बन जाओ" थेरेपी से "बंटी-बबली" ने कानपुर में मचाई लूट, 35 करोड़ समेटकर हुए फुर्र

"बूढ़े से जवान बन जाओ" थेरेपी से "बंटी-बबली" ने कानपुर में मचाई लूट, 35 करोड़ समेटकर हुए फुर्र

कानपुर में एक दंपत्ति ने शहर के हजारों लोगों को ठगी का शिकार बनाया और बूढ़े से जवान करने के नाम पर करीब 35 करोड़ रुपये ठगकर फरार हो गए। अब पीड़ित अपने पैसे वापस लेने के लिए पुलिस की चौखट पर पहुंचे हैं।

कपल ने कानपुर शहर के हजारों लोगों को ठगी का शिकार बनाया- India TV Hindi कपल ने कानपुर शहर के हजारों लोगों को ठगी का शिकार बनाया

आपने अक्सर फिल्मों में कई बार ऐसा देखा होगा कि किसी मशीन में कोई बूढ़ा इंसान जाता है और बाहर आकार वो जवान हो जाता है। हालांकि, ये महज फिल्मों में ही संभव होता है। इसका रियल लाइफ में कोई सरोकार नहीं है, लेकिन इसी कॉन्सेप्ट को लेकर कानपुर में एक दंपत्ति ने शहर के हजारों लोगों को ठगी का शिकार बनाया और बूढ़े से जवान करने के नाम पर करीब 35 करोड़ रुपये ठगकर फरार हो गए। अब पीड़ित अपने पैसे वापस लेने के लिए पुलिस की चौखट पर पहुंचे हैं। कानपुर पुलिस ने फ्रॉड करने वाले इस दंपति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर इनकी तलाश शुरू कर दी है और इन्हें पकड़ने के लिए रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी कर रही है।

शहर के बड़े-बड़े नामचीन चेहरे इस ठगी के शिकार हुए हैं। राजनेता से लेकर अधिकारी तक इस गैंग के झांसे में आ गए। दरअसल, कानपुर के किदवई नगर थाना क्षेत्र में एक थैरेपी सेंटर खोला गया, जिसमें बुजुर्गों को जवान करने की थैरेपी दी जाती थी। लोगों के बीच इस बात का प्रचार भी किया गया कि इजरायल से इस मशीन को मंगाया गया है, जो 60 साल के बुजुर्ग को 25 साल के नौजवान में तब्दील कर दिया जाएगा। 'रिवाइवल वर्ल्ड' नाम से एक सेंटर खोला गया, जिसमें बुजुर्गों को जवान करने की थैरेपी की बात सामने आई। किदवई नगर में किराए पर रहने वाले पति-पत्नी जो इस ठगी के मुख्य सरगना थे, ने बहुत से लोगों को इस बात का झांसा दिया कि खराब और दूषित हवा के चलते लोग जल्दी बुजुर्ग हो रहे हैं, ऑक्सीजन थैरेपी से उन्हें कुछ महीनों में जवान कर दिया जाता है।

विदेश फरार होने की आशंका

ठग पति-पत्नी ने 6 हजार रुपये में एक राउंड थैरेपी के चार्ज बताकर लोगों को जोड़ना शुरू किया। एक चेन सिस्टम बनाया, जिसमें और लोगों को जोड़ने पर फ्री में ट्रीटमेंट दिए जाने की स्कीम भी दी। इसमें शहर के बड़े-बड़े लोग फंस गए। वहीं, ये ठग करोड़ों रुपये लेकर रफू-चक्कर हो गए। इन पति-पत्नी के गिरोह ने बहुत से लोगों से पैसे लेकर यूं ही फर्जी तरीके से सेंटर में थैरपी भी दी थी, लेकिन जवान होने में वक्त लगने और समय से थैरपी होने की बात कहते रहे। ये सभी लोग ठग दंपत्ति के जाल में फंसते रहे और ये ठग लोग एक मोटी रकम लेकर फरार हो गए। आशंका जताई जा रही है कि ये विदेश भाग गए हैं।

35 करोड़ ठगी करने की शिकायत 

शिकायतकर्ता रेनू सिंह चंदेल ने बताया कि उन्हें रश्मि दुबे और राजीव नाम के दो लोगों ने संपर्क किया था और ऑक्सीजन थैरेपी के बारे में बताया था। इसके बाद रेनू सिंह ने भी बहुत से लोगों को इन ठग दंपति से जोड़ा था और बहुत से लोगों ने खुद को जवान करने के लिए इन्हें मेरे माध्यम से पैसे भी दिए थे। रेनू सिंह ने पुलिस में दिए शिकायत पत्र में उनके द्वारा चेक से दिए 1075000 रुपये की ठगी होने की शिकायत की है और सैकड़ों लोगों से करीब 35 करोड़ रुपये ठगी करने की भी शिकायत की है।

शिकायतकर्ता रेनू ने बताया, "आरोपियों ने मशीन को इजरायल से 25 करोड़ रुपये में खरीदने की बात कही। दो स्कीमों में 6 लाख और 90 हजार रुपये का निवेश करने का प्रस्ताव दिया। इसके साथ ही स्कीम से लोगों को जोड़ने पर रिवॉर्ड और 50 आईडी एक साथ जोड़ने वालों को गिफ्ट हैंपर देने की बात कही गई। इस पर उन्होंने 150 आईडी के लिए 9 लाख रुपये और व्यापार को बढ़ाने के लिए खुद के लाखों रुपये निवेश किए।"

रेनू के मुताबिक, इस दौरान आरोपियों ने लोगों से करीब 35 करोड़ रुपये ले लिए, लेकिन न तो उन्हें ऑक्सीजन बार दिया गया और न ही एच वॉट (हाईपर बैरोक ऑक्सीजन थेरपी) की सुविधा दी गई। जानकारी मिली है कि आरोपियों ने नकली प्लांट तैयार किया है और वे करोड़ों की धोखाधड़ी कर विदेश भागने की फिराक में हैं। पीड़िता ने पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार से शिकायत की, जिसके बाद कमिश्नर के आदेश पर किदवई नगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की।

वहीं, डीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ शिकायतकर्ता की ओर से दी गई जानकारी और तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इनकी तलाश के लिए रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया जाएगा और इन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। (रिपोर्ट- ज्ञानेन्द्र शुक्ला)

ये भी पढ़ें-

हरियाणा विधानसभा चुनाव: वोटिंग से पहले ही भाजपा को बड़ा झटका, अशोक तंवर कांग्रेस में शामिल

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया की बढ़ी मुश्किलें, MUDA मामले में ईडी ने दर्ज की नई शिकायत